लद्दाख में हवाई अड्डे का होगा विस्तार, दूर संचार सेवाएं भी बढ़ेंगी- उपराज्यपाल

लेह में बढ़ते एयर ट्रैफिक पर उपराज्यपाल आरके माथुर ने कहा कि लेह में 4500 वर्ग मीटर में बन रहे हवाई अड्डे को अब 20,000 वर्ग मीटर में विस्तारित किया जा रहा है। कारगिल एयरपोर्ट पर नागरिक उड़ानों के लिए विचार किया जा रहा है। उपराज्यपाल ने लोगों को आश्वस्त किया कि लद्दाख में केंद्र सरकार और प्रशासन लोगों के विश्वास की आकांक्षाओं को पूरा करने की पूरी कोशिश करेगा।
आरके माथुर केंद्र शासित प्रदेश बने लद्दाख में रविवार को 71वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पोलो ग्राउंड में आयोजित समारोह में संबोधित कर रहे थे। इससे पहले उन्होंने ध्वजारोहण किया और लेह वार मेमोरियल पर पुष्प अर्पित किए। इसके बाद पुलिस, अर्धसैनिक बल के जवान, एनसीसी कैडेट्स और स्कूल के बच्चों की परेड की सलामी ली।

इस दौरान उन्होंने कहा कि सभी गांवों तक संचार सुविधाओं को पहुंचाने पर भी कार्य किया जा रहा है। भारत नेट को 163 गांवों तक पहुंचा दिया गया है। बाकी गांवों के लिए भी काम जारी है। इंटरनेट सुविधा की उपलब्धता के लिए सभा गांवों में कामन सर्विस सेंटर की भी स्थापना की जाएगी। दूसरी ओर लद्दाख स्वायत्त पहाड़ी विकास परिषद के चेयरमैन ग्याल पी वांग्याल ने परिषद के सचिवालय पर ध्वजारोहण किया।

उपराज्यपाल ने इस साल पद्मभूषण से सम्मानित डॉ. सेरिंग लंदोत और पद्मश्री से सम्मानित सेवांग मोटुप गोबा को बधाई दी। उन्होंने चादर ट्रैकर्स से लोगों की जान बचाने के लिए सेना की बहादुरी को सलाम किया।