Coronavirus: लद्दाख में तीन केस आए सामने, प्रशासन ने टूरिस्ट प्लेस पर लगाया प्रतिबंध

दुनियाभर में अपना कहर बरपा कर रहे कोरोना वायरस की मार अब लद्दाख के पर्यटन पर भी पड़ती दिखाई दे रही है. लद्दाख में कोरोना के तीन मामलों के सामने आने के बाद प्रशासन ने पर्यटकों के दूर दराज वाले इलाकों में जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

लद्दाख के पर्यटन विभाग के अधिकारी रिंग्जिन सेमफल ने आज लेह में घोषणा करते हुए दूर दराज इलाकों में जाने के लिए जारी सभी इनर लाइन परमिट को रद्द करने की घोषणा की है. साथ ही अगले आदेश तक नए परमिट जारी करने पर भी रोक लगा दी गई है. इन परमिट के जरिए लद्दाख के पर्यटक स्थलों जैसे पंगोंग, खरदंगला और सोमारी जा सकते थे.

प्रशासन ने उले और रंबक पर खास नजर रखने के भी आदेश जारी किए हैं. यह दोनों गांव उस इलाके के पास हैं जहां से कोरोना वायरस के तीन पॉजिटिव केस सामने आए हैं और यहां पर बड़ी संख्या में पर्यटक स्नो लेपर्ड को देखने के लिए आते हैं. कोरोना के तीन केस सामने आने के बाद प्रशासन ने इस गांव में लोगों के आने जाने पर प्रतिबंध लगा दिया है.

लद्दाख में कोरोना के चलते पर्यटन उद्योग पूरी तरह ठप हो चुका है. ना सिर्फ अभी आने वाली सभी बुकिंग कैंसिल हो चुकी हैं, साथ ही अगले दो महीने के लिए भी बुकिंग कैंसिल हो रही हैं. इसके बाद पर्यटन से जुड़े लोगों पर रोजगार का संकट मंडरा रहा है.