COVID-19: भारतीय सेना भी चपेट में, पहला जवान पाया गया पॉजिटिव

दुनियाभर में पैर पसार चुके कोरोना वायरस ने अब भारतीय सेना को चपेट में ले लिया है। भारतीय सेना में कोरोना वायरस का पहला मामला लद्दाख में सामने आया है। लद्दाख में तैनात एक सेना के जवान को कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाया गया है।

ऐसे हुआ संक्रमित :

भारतीय सेना के 34 वर्षीय जवान को छुट्टी पर भेज दिया है और उन्हें आइसोलेशन सेंटर में रखा गया है। पहले जवान के पिता पॉजिटिव पाए गए थे, इसके बाद मंगलवार को जवान के पॉजिटिव होने की बात सामने आई। जवान के पिता ईरान से 27 फरवरी को लौटे हैं। उसके बाद उन्हें 29 मार्च से लद्दाख हार्ट फाउंडेशन में क्वारंटाइन कर दिया गया।

परिवार जनों को किया गया क्‍वॉरेंटाइन :

सूत्रों के मुताबिक, बीमार सैनिक की पत्नी, बहन और अन्य परिवार जनों को भी क्‍वॉरेंटाइन किया गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित जवान 25 फरवरी से छुट्टी पर था और उसे 2 मार्च को वापस लौटना था। लेकिन इस दौरान उसमें कोरोना वायरस के लक्षण नजर आने लगे और उसे 7 मार्च से क्‍वॉरेंटाइन कर दिया गया। 16 मार्च को जवान के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की पुष्टि की गई।

वहीं कर्नाटक में कोरोना का एक और मामला सामने आया है। दुबई से लौटी 67 साल की महिला वायरस की चपेट में है, महिला के साथ ट्रैवल करने वालों की होगी जांच। देशभर में अबतक 139 लोग पॉजिटिव केस पाए गए हैं।