कश्मीर में आतंकवाद फैलाने के लिए PAK अपना रहा है ये हत्थकंडा

पाकिस्तान द्वारा कश्मीर में युवाओं को आतंकवाद की तरफ खींचने के प्रयास लगातार जारी हैं। कश्मीर में आतंकवाद फैलने की एक बड़ी वजह ज्यादा संख्या में युवाओं का आतंकी संगठनों की तरफ आकर्षित होना है। इसके लिए आतंकी भी युवाओं को निशाना बना रहे हैं और इसके लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जा रहा है। पाकिस्तान द्वारा फैलाए जा रहे कट्टरपंथ ने सिर्फ भारत ही नहीं बल्कि सारे विश्व में अशांति फैलाई हुई है।

उत्तरी कमान के जनरल अफसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा कि सारे विश्व में आतंकवाद एक गंभीर मुद्दा है और इससे निपटने के लिए सारे विश्व को एकजुट होना होगा। पाकिस्तान की तरफ से युवाओं को आतंकवाद की तरफ धकेलने में सोशिल मीडिया भी काफी प्रभावित कर रहा है।

लेफ्टिनेंट जनरल सिंह ने कहा कि पाकिस्तान में आतंकवाद के बुनियादी ढांचे अब भी बने हुए हैं और उसके कब्‍जे वाले कश्‍मीर में भी आतंकी गतिविधियां जारी हैं। पाकिस्‍तान जम्‍मू एवं कश्‍मीर में हालात को बिगाड़ने के लिए लगातार साजिश कर रहा है। पाकिस्‍तान की सेना सोशल मीडिया के जरिये स्‍थानीय युवाओं को आतंकवाद की ओर खींचने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान कश्मीर में शांति और स्थायित्व को बिगाड़ने की लगातार कोशिश कर रहा है, लेकिन उसके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। सेना पूरी तरह मुस्‍तैद है। उन्‍होंने कहा, ‘कट्टरपंथ फैलाया जाना न केवल भारत, बल्कि पूरी दुनिया के लिए चिंता की बात है।’