श्रीनगर से 200 किलो भुक्की जब्त, एक गिरफ्तार

श्रीनगर से सेब की पेटियों में देश के दूसरे राज्यों में ले जाई जा रही भुक्की को रास्ते में ही जब्त कर लिया है। तस्करों ने करीब 200 किलो भुक्की बड़ी की चालाकी से सेब के सबसे गत्ते की पेटियों में लादी हुई थी। पुलिस की एसओजी टीम ने ट्रक को अपने कब्जे में लेते हुए भुक्की को जब्त कर लिया है और ड्राइवर को भी गिरफ्तार कर लिया है। जम्मू-कठुआ रेंज के डीआईजी आईपीएस विवेक गुप्ता ने कहा कि यह बहुत बड़ी कामयाबी है। पूछताछ में कई अहम सुराग लगने की उम्मीद है। जल्द ही पुलिस इस नेटवर्क का पता लगाकर जम्मू-कश्मीर सहित भारत के राज्यों में नशीले पदार्थों का जाल फैलाने वालों का भंडाफोड़ करेगी।

सांबा पुलिस थाना टीम और एसओजी के जवानों ने रोजाना की तरह जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर नाका लगाया हुआ था। इस दौरान पंजाब से जम्मू व जम्मू से बाहरी राज्यों की तरफ जाने वाले वाहनों की गहनता से जांच की जा रही थी। श्रीनगर से सेब की पेटियों से लदा ट्रक पीबी10जीके-0560 भी वहां से गुजरा परंतु पुलिस टीम ने जब ड्राइवर को रूकने का इशारा किया तो वह हड़बड़ी में नाका तोड़कर भागने लगा। नाके पर मौजूद पुलिस व एसओजी के जवानों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए ट्रक का पीछा किया और कुछ दूरी पर उसे रोक लिया। ट्रक में सवार ड्राइवर को हिरासत में लेते हुए उसमें लदी पेटियों की जांच की गई।
तस्करों ने सेब लकड़ियों की पेटी में रखे हुए थे जबकि सबसे नीचे गत्ते की पेटियों में भुक्की पैक की गई थी। करीब दो किलो भुक्की के ये डिब्बे ट्रक में सबसे नीचे रखे हुए थे। पूछताछ के दौरान ट्रक ड्राइवर हसन दीन पुत्र युनस निवासी रेहान जट्टन, फगवाड़ा पंजाब ने बताया कि वह यह पेटियां श्रीनगर से लादकर लाया है। उसने यह माल श्रीनगर से कहां से खरीदा और इसे कहां पहुंचाना था, पुलिस इस बारे में पूछ पड़ताल कर रही है। इस अभियान की अगुवाई कर रहे एसपी आपरेशन संदीप मेहता और एसएसपी सांबा कौशल कुमार ने बताया कि इसमें काफी लोगों की गिरफ्तारी होने की संभावना है। फिलहाल एसएचओ सांबा इंस्पेक्टर चंचल सिंह ने ड्राइवर के खिलाफ 8/15 एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।