जम्मू में तपिश, कश्मीर में बारिश

जम्मू में झुलसाती गर्मी और लू ने परेशान कर रखा है, तो वहीं कश्मीर में बारिश का सिलसिला बना हुआ है। जम्मू में फिलहाल अभी लोगों को लू से राहत मिलने के आसार नहीं हैं, वहीं कश्मीर में बारिश का सिलसिला बना रहेगा।

बुधवार को जम्मू में तापमान सामान्य से ऊपर, जबकि कश्मीर में सामान्य से नीचे रहा। जम्मू संभाग के अधिकांश इलाके लू की मार से त्रस्त रहे। जम्मू का अधिकतम तापमान 41.6 डिग्री सेल्सियस रहा। सुबह मौसम कुछ राहत भरा था, लेकिन दोपहर में धूप ने रंग दिखाया। इससे बाजारों में भी दोपहर में सन्नाटा ही रहा। उधर, गर्मी से राहत पाने के लिए बड़ी संख्या में लोग रणवीर नहर में नहाने के लिए पहुंचे।

बुधवार को जम्मू, कटड़ा को छोड़ लगभग सभी क्षेत्रों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे ही रहा। श्रीनगर का अधिकतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा। गुलमर्ग की रात राज्य की सबसे ठंडी रात रही। न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री सेल्सियस रहा। गुलमर्ग में सबसे ज्यादा 6.6 एमएम बारिश हुई। जम्मू का अधिकतम तामान 41.6 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से ऊपर 28.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। कटड़ा का अधिकतम तापमान 38.8, बनिहाल का 28.9, बटोत 28.6, भद्रवाह 30.4 डिग्री सेल्सियस रहा। श्रीनगर का अधिकतम तापमान 28.4, काजीगुंड 27.2, पहलगाम 23.2, कुपवाड़ा 27.5, कोकरनाग 26.2, लेह 16.1, कारगिल 23.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विज्ञान केंद्र, श्रीनगर के अनुसार वीरवार को जम्मू और श्रीनगर में मौसम साफ रहेगा, जबकि लेह में आंशिक बादल छाये रहेंगे।