कश्मीर से 354 हाजियों का पहला जत्था रवाना, राज्यपाल ने सफल यात्रा की दुआ की

जम्मू एवं कश्मीर से 354 हाजियों का पहला जत्था आज सऊदी अरब के लिए रवाना हो गया। बेमिना में श्रीनगर के हज हाउस से विशेष बसों में सवार हाजी वीरवार तड़के श्रीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे। जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने सभी हाजियों से मुलाकात की और उनसे परिवार सहित जम्मू-कश्मीर की शांति और खुशहाली के लिए दुआ करने के लिए कहा। उन्होंने सफल यात्रा की दुआ करते हुए हाजियों को साऊदी अरब के लिए रवाना किया।

इस साल जम्मू एवं कश्मीर से 11,600 के करीब हाजी साऊदी अरब हज करने जा सकेंगे। जम्मू-कश्मीर हज कमेटी प्रबंधन ने बताया कि हाजियों की सभी सुविधाओं का पूरा खयाल रखा जा रहा है। श्रीनगर के बाहरी क्षेत्र बेमिना में स्थित हज हाउस में वीरवार तड़के करीब 5 बजे से ही हाजियों के पहुंचना शुरू हो गया था। सगे संबंधी उन्हें वहां छोड़ने पहुंचे थे। कमेटी सदस्यों ने बताया कि हाजियों के लिए एयर इंडिया ने रोजाना दो विशेष उड़ाने रखी है। हाजियों की सुविधा के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

हज हाउस में हाजियों को रवाना करने के लिए पहुंचे डीसी श्रीनगर शाहिद इकबाल ने बताया कि हाजियों की रवानगी का सिलसिला ऐसे ही जारी रहेगा और हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि सभी इंतजाम जमीनी स्तर पर लागू किए जाएं ताकि हाजियों को बिना परेशानी यहां से रवाना किया जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि हाजियों को एयरपोर्ट तक ले जाने के लिए हज हाउस से विशेष बसें रखी गई है। इसके साथ ही हज कमेटी ऑफ इंडिया ने वहां हेल्पलाइन भी रखी है ताकि यहां बैठे उनके अपनों को उनकी हर जानकारी मिल सके।