दक्षिण कश्मीर में ट्रेन सेवा शुरू

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने के बाद एहतियातन शुक्रवार को स्थगित की गई ट्रेन सेवा शनिवार को शुरू हो गयी।
उत्तर कश्मीर में हालांकि ट्रेन सेवा प्रभावित नहीं हुई थी। इस क्षेत्र में शुक्रवार को सभी रेलगाड़ियां अपने निर्धारित समय के अनुसार चली थी।
रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यूनीवार्ता से कहा, “पुलिस की तरफ से शुक्रवार रात परामर्श मिलने के बाद हमने शनिवार को दक्षिण कश्मीर में ट्रेन सेवा शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि दक्षिण कश्मीर में बड़गाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजिगुंड से जम्मू क्षेत्र के बनिहाल जाने वाले ट्रेनें आज सुबह से सामान्य रूप से चल रही हैं। उन्होंने बताया कि रेलवे प्रशासन ,स्थानीय नागरिक प्रशासन तथा पुलिस के परामर्श पर कार्य कर रहा है। प्रशासन के लिए यात्रियों का बचाव तथा सुरक्षा जरूरी है।
उन्होंने बताया कि शनिवार को छुटी होने की वजह से ट्रेनों में भारी भीड़ देखने को मिली तथा सोमवार को जब लोग ड्यूटी पर लौटेंगे, तब भी भारी भीड़ होने से इनकार नहीं किया जा सकता है।
उल्लेखनीय है कि यातायात के अन्य माध्यमों से सस्ती, सुरक्षित और तीव्र होने की वजह से घाटी में ट्रेन सेवा काफी लोकप्रिय है।