पंचायत चुनाव: तीसरे चरण का मतदान शुरू, कठुआ में आतंक का साया

चायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए शनिवार को मतदान हो रहा है। इस चरण में 4,23,592 मतदाता सरपंच हलकों और 2,70,668 मतदाता पंच हलकों के लिए वोट डालेंगे। चुनाव का समय पहले चरणों की तरह ही सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक रहेगा और शाम को नतीजे भी आ जाएंगे।

कठुआ जिले में शनिवार को पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के होने वाले मतदान से पहले आतंक का साया मंडरा रहा है। पंजाब के गुरदासपुर जिले के तारागढ़ सीमा क्षेत्र से शुक्रवार देर शाम आतंकियों की घुसपैठ की सूचना और बमियाल क्षेत्र में कार छोड़ जम्मू की तरफ भागे पांच संदिग्धों की सूचना पर कठुआ जिले में हाई अलर्ट कर दिया है। पुलिस ने पंजाब सीमा से सटे सभी रास्तों और नाकों पर चौकसी बढ़ा दी है। एसएसपी श्रीधर पाटिल ने जिले में अतिरिक्तचौकसी बरतने के निर्देश दिए हैं।

कठुआ जिले के दो ब्लॉकों किडि़यां गंडयाल और नगरी में भी मतदान होने हैं। नगरी क्षेत्र पंजाब के पठानकोट और गुरदासपुर से सटा है। किडि़यां गंडयाल की दो पंचायतें भी पठानकोट जिले से सटी हैं। ऐसे में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

अभी तीन दिन पहले अमृतसर में भी ब्लॉस्ट हुआ था। इससे पहले जम्मू से इनोवा को हाईजेक कर पंजाब ले जाया गया था, जिसका अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है। कठुआ से सटे बमियाल क्षेत्र (पठानकोट) में शुक्रवार रात दीनानगर से जम्मू आ रही एक कार में सवार कुछ संदिग्ध लोग नाका तोड़ कर भाग निकले। पुलिस के पीछा करने पर तारागढ़ के पास मगवाल मोड़ में कार को छोड़ भागे संदिग्धों की तलाश में पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। जांच पड़ताल में कार नंबर जेके08ई-2622 कठुआ के हसन दीन की निकली है। कार पुलिस के कब्जे में है। पंजाब पुलिस ने कठुआ पुलिस से संपर्क किया है।