Lockdown: जम्मू पुलिस ने 11 ग्राम हेरोइन के साथ तीन युवकों को किया गिरफ्तार

जम्मू पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान पड़ोसी राज्य पंजाब से हेरोइन लाने और उसे जम्मू में बेचने की ऐसी साजिश का पर्दाफाश किया है जिसमें आरोपी पुलिस से बचने के लिए डॉक्टरों के नुस्खे का इस्तेमाल करते थे. पुलिस ने बुधवार को 11 ग्राम हेरोइन के साथ तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

जम्मू पुलिस के मुताबिक शहर के बक्शी नगर थाना इलाके के अंतर्गत पड़ने वाले एक चौक पर बुधवार को चेकिंग की जा रही थी. हालांकि जम्मू पुलिस सामान्य स्थितियों में भी शहर में ऐसे नाके लगाती है लेकिन इस समय जारी लॉकडाउन के चलते हर चौक चौराहे पर नाकाबंदी को और सख्त कर दिया गया है.

इसी नाकाबंदी के दौरान पुलिस ने एक कार को रोका जिसमें तीन युवक सवार थे. पुलिस ने जब इनसे लॉकडाउन के दौरान शहर में घूमने की वजह पूछी तो इन युवकों ने लुधियाना के एक बड़े निजी हस्पताल की जांच की पर्चियां दिखाते हुए पुलिस को यह कह हर झांसा देने की कोशिश की कि कार में सवार एक युवक विकास शर्मा का इलाज उस अस्पताल में चल रहा है और यह सारे लोग उसी का चेकअप करा कर वापस आये है.

मौके पर मौजूद थाना प्रभारी इंस्पेक्टर करण चलोत्रा को इन युवकों की गतिविधियों पर शक हुआ और कार की तलशी में उस कार से 11 ग्राम हेरोइन बरामद की गयी. पुलिस ने इन तीनों युवकों को फौरन हिरासत में ले लिया. पूछताछ में इन आरोपियों ने बताया कि वो नशे की यह खेप पंजाब से लाये थे. लॉकडाउन की पाबंदियों से बचने के लिए उन्होंने विकास शर्मा के इलाज की पर्चियों का सहारा लिया.

विकास का इलाज लुधियाना के एक नामी निजी अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने इन शातिर नशे के तस्करों को गिरफ्तार कर इनके खिलाफ एनडीपीएस की धारा  8,21,22,29 में मामला दर्ज किया है. आरोपियों की पहचान अमन बिंद्रा, विकास शर्मा और नरेश शर्मा के रूप में हुई है.