भारत में बड़ी आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने की साजिश रच रहा जैश, अलर्ट जारी

आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत में बड़ी गतिविधियों को अंजाम देने की फिराक में है. पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई प्लान तैयार कर रही है. जैश के आतंकवादियों को जम्मू-कश्मीर के अलावा देश के दूसरे हिस्सों में भी बड़े पैमाने में आतंकी हमले की तैयारी के निर्देश दिए गए हैं.

सूत्रों के मुताबिक, मसूद अजहर के भाई मुफ्ती रउफ अजगर और शकील अहमद ने 20 अगस्त को रावलपिंडी में आईएसआई के अधिकारियों के साथ की बैठक की थी. इस मीटिंग में रउफ का भाई मौलाना अम्मार भी शामिल हुआ था. रउफ ने जैश के बड़े आतंकी मुफ्ती अजहर खान कश्मीरी और क्वारी जरार के साथ इस्लामाबाद के एक मरकज में भी बैठक कर आतंकी हमले की रूपरेखा तैयार की है.

बताते चलें कि संयुक्त राष्ट्र की एक ताजा रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान के करीब 6,000-6,500 आतंकवादी पड़ोसी अफगानिस्तान में सक्रिय हैं, जिनमें से अधिकतर का संबंध ‘तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान’ से है और वे भारत के लिए खतरा हैं. ISIS, अल-कायदा और संबंद्ध व्यक्तियों एवं संस्थाओं से संबंधित विश्लेषणात्मक सहायता एवं प्रतिबंध निगरानी टीम’ की 26वीं रिपोर्ट में कहा गया कि ‘भारतीय उपमहाद्वीप में अल-कायदा’ (एक्यूआईएस), तालिबान के तहत अफगानिस्तान के निमरूज, हेलमंद और कंधार प्रांतों से काम करता है.