J&K: घटिया मिठाइयां नष्ट की, विक्रेताओं को हिदायतें

त्यौहारों के मद्देनजर लोगों को घटिया और नकली मिठाई न मिले इसे लेकर डीसी प्रसन्ना रामास्वामी के दिशा-निर्देश पर बुधवार को विभिन्न विभागों की संयुक्त टीम ने खाने-पीने की दुकानों पर सामान की जांच की। इस दौरान टीम ने घटिया मिठाइयों को मौके पर ही नष्ट किया गया।

एडीसी राजेंद्र शर्मा की अगुवाई में संयुक्त टीम ने कस्बे के मुख्य बस अड्डा और नई बस्ती इलाके में मिठाई की दुकानों, ढाबों व अन्य दुकानों पर खाने-पीने के सामान की जांच की। जांच के दौरान नई बस्ती इलाके में कुछ हलवाई की दुकान पर घटिया पाई गई मिठाई को मौके पर ही नष्ट कर दुकानदारों को जुर्माने और खाद्य वस्तुओं के सैंपल भी भरे गए।

एडीसी राजेंद्र शर्मा ने बताया कि दिवाली और करवा चौथ नजदीक हैं। लोगों को सही गुणवत्ता की वस्तुएं सही दाम पर उपलब्ध करवाने के लिए यह कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि दुकानदारों को हिदायत दी गई है कि शुद्ध वस्तुएं ग्राहकों को उपलब्ध करवाने के अलावा साफ सफाई का ध्यान रखें और रेट लिस्ट भी सामने लगाकर रखें। घरेलू गैस सिलेंडर और पॉलिथीन का इस्तेमाल बिल्कुल ना करें। अगर कोई भी विक्रेता घटिया सामग्री बेचकर लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ तथा नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। संयुक्त टीम में फूड सेफ्टी के जिला अधिकारी मदन मगोत्रा व तहसीलदार मुमताज इकबाल भी मौजूद रहे।