J&K : टेरर फंडिंग केस में NIA ने श्रीनगर के कारोबारी के घर मारा छापा

जम्‍मू और कश्‍मीर में टेरर फंडिंग मामले की जांच कर रही राष्‍ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने मंगलवार को श्रीनगर में छापेमारी की. एनआईए की टीम ने मंगलवार सुबह श्रीनगर के लाल बाजार स्थित कारोबारी फयाज अहमद के घर पर छापेमारी की. यह छापेमारी दोपहर तक जारी रही.
बताया जा रहा है कि एनआईए ने इस छापेमारी के दौरान कारोबारी फयाज अहमद और उनके परिवार वालों से भी पूछताछ की है. जांच एजेंसी को फयाज अहमद के टेरर फंडिंग केस में शामिल होने का शक है.

बता दें इससे पहले दो अक्‍टूबर को टेरर फंडिंग मामले में एनआईए ने जम्‍मू और कश्‍मीर के कई स्‍थानों पर छापेमारी की थी. इनमें कश्‍मीर के व्‍यापारी एजाज अहमद हकाक के नौहट्टा स्थित घर और उनकी केमिस्‍ट की दुकान में भी छापेमारी की गई. बता दें कि एनआईए ने आतंकी हाफिज सईद की फलाह-ए-इंसानियत नाम की चेरीटेबल संस्था के जरिए देश में आतंकी गतिविधियों की साजिश का खुलासा किया था.

एनआईए की टीम ने यह छापेमारी पाकिस्तान और आतंकी हाफिज सईद से मिलने वाली टेरर फंडिंग की जांच के सिलसिले में की थी. एनआईए की यह टीम सुबह साढ़े सात बजे के करीब पुलिस बल के साथ कारोबारी एजाज अहमद हकाक में मकान पर पहुंची. वहां उनके मकान और उनकी केमिस्‍ट शॉप की तलाशी ली गई. साथ ही कुछ दस्‍तावेज चेक किए गए. एनआईए की टीम ने इस दौरान एजाज अहमद हकाक और उनके परिजनों से भी मुलाकात की.