J&K: वाहन चोरों ने उड़ाई पुलिस की नींद, हर दिन चोरी हो रहे आैसतन दो वाहन

मंदिरों के शहर में इन दिनों वाहन चोरों का आतंक है। आए दिन शहर व उसके बाहरी क्षेत्रों से रोजाना वाहन चोरी के मामले प्रकाश में आ रहे है, लेकिन पुलिस इन मामलों को हल में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। गत चौबीस घंटे के भीतर चोरों ने शहर के बनतालाब तथा गुज्जर नगर इलाके से दो वाहनों को चुरा लिया। दोनों वाहनों के मालिकों ने संबंधित पुलिस थाने में मामले को दर्ज करवा दिया। पिछले नौ महीनों के दौरान हुई चाेरियों का रिकार्ड खंगाले तो हर यह साबित होता है कि रोजाना आैसतन दो वाहन चोरी हो रहे हैं।

गुज्जर इलाके में रह रहे मुदसर अहमद मीर मूलत: निवासी हवेली भद्रवाह पीर मिट्ठा पुलिस थाने में पहुंचे और यह शिकायत दर्ज करवाई कि अज्ञात लोगों ने जोगी गेट इलाके में पार्क मोटरसाइकिल नंबर जेके06-2658 को चुरा लिया। उसने अपने मोटरसाइकिल को जोगी गेट के बाहर सड़क किनारे पार्क किया था। कुछ देर के बाद जब वह मोटरसाइकिल लेने के लिए पहुंचा तो उसने मोटरसाइकिल को अपने स्थान से गायब पाया। हर संभव स्थान में मोटरसाइकिल की तलाश की गई, जानकारी ना मिलने के बाद वह थाने में पहुंच गए।

वहीं, बनतालाब इलाके में अज्ञात लोगों ने एक मोटरसाइकिल को चुरा लिया। मोटरसाइकिल नंबर जेके02क्यू-6168 के मालिक ने दोमाना पुलिस थाने में वाहन चोरी का मामला दर्ज कर दिया।

शहर तथा उसके बाहरी क्षेत्रों में बढ़ती वाहन चोरी की घटनाओं ने जम्मू पुलिस के पुख्ता सुरक्षा बंदोबस्त के दावों की पोल खोल कर रख दी है। औसतन रोजाना एक से दो वाहनों के चोरी होने के मामले प्रकाश में आ रहे है। हैरान करने वाली बात यह है कि चोरी हुए अधिकतर वाहनों को बरामद करने में पुलिस पूरी तरह से नाकाम साबित हुई है। इस वर्ष के पहले नौ माह के भीतर जम्मू जिले में तीन सौ से अधिक वाहन चोरी के मामले दर्ज किए गए। वाहनों की बरामदगी की बात करते तो पुलिस अस्सी फीसदी से अधिक चोरी हुई वाहनों को बरामद नहीं कर पाई है। वाहन चोरी के सबसे अधिक मामले त्रिकुटा नगर, गांधी नगर, सर्कुलर रोड, मुबारक मंडी में प्रकाश में आई है। वाहन चोरी की इन बढ़ती वारदातों से शहरवासियों में खौफ है।