J&K: राजौरी में LOC पर पाक की गोलीबारी में 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में मंगलवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी की गई और मोर्टार दागे गए। इसमें भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस शहीद हो गए। इसके अलावा एक अधिकारी सहित दो अन्य घायल हो गए। सेना के अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी की ओर से गोलीबारी सुंदरबनी सेक्टर में हुई। इसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

शुरुआती जानकारी के आधार पर एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान ने बिना उकसावे के संघर्षविराम का उल्लंघन करते हुए छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार दागे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सेना के एक अधिकारी समेत तीन सैन्यकर्मी घायल हुए जिनमें से एक जवान की बाद में मौत हो गई। उन्होंने बताया कि अधिकारी और अन्य घायल जवान का सेना के अस्पताल में इलाज चल रहा है। सूत्रों ने बताया कि जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के जवान भी हताहत हुए हैं लेकिन अभी पूरा ब्योरा नहीं मिल पाया है।

16 कोर में तैनात जवान शहीद
समाचार एजेंसी के मुताबिक, पाकिस्तानी गोलीबारी में भारतीय सेना के 16 कोर में तैनात जवान नाइक अनीश थॉमस मंगलवार यानी 15 सितंबर को शहीद हो गए। इस दौरान सेना के कुछ और जवानों के घायल होने की खबर है।