J&K: बाप-बेटी गिरफ्तार, कश्मीर में हथियारों की करते थे डिलिवरी

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले की मेंढर पुलिस ने आतंकियों के लिए कोरियर का काम करने वाले पिता-पुत्री को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हथियारों जखीरा बरामद हुआ है। दो पोस्टर भी मिले हैं, जिस पर आतंकी संगठन तहरीक-उल-मुजाहीदीन लिखा हुआ है। इसके अलावा उर्दू में कलमा भी लिखा हुआ है। बताया गया कि ये सामान कश्मीर ले जाया जा रहा था लेकिन इससे पहले ही दोनों को पकड़ लिया गया।

जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि बाप-बेटी का एक गिरोह इलाके में सक्रिय है जो आतंकियों के लिए कोरियर का काम करता है। वह सीमा पार से आने वाले हथियारों को लेते हैं और उन्हें कश्मीर में आतंकियों तक पहुंचाने का काम करते हैं। इस सूचना पर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया और शनिवार को आरोपी बाप-बेटी को पकड़ लिया। तलाशी के दौरान आरोपियों के पास से काफी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं।

हथियारों का जखीरा बरामद
पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से 3 पिस्टल, 6 मैगजीन, 70 राउंड, 11 हथगोले, एक वायरलेस सेट और एक आईईडी बरामद हुई है। आरोपी की पहचान मुश्ताक अहमद निवासी मीरपुर के रूप में हुई है। कड़ी पूछताछ के दौरान उसने बताया कि सीमा पार से हथियारों की सप्लाई आती है, जिसे एलओसी के पास छोड़ा जाता है। आगे वह काम के बहाने एलओसी के पास जाते हैं और हथियारों को लेकर आते हैं। इसके बाद उनका काम हथियारों को कश्मीर में सप्लाई करने का होता है। इसके बदले में उन्हें पैसे मिलते हैं। दोनों पिता-पुत्री काफी समय से यह काम कर रहे हैं।

पुलिस ने दर्ज किया है मुकदमा
पूछताछ में पता चला कि सीमा पार से उन्हें बताया जाता है कि सामान कहां पर छिपाकर रखा गया है। रात के अंधेरे में वह एलओसी को पार करके इस तरफ हथियारों को छिपा जाते हैं। फिर पिता पुत्री इन हथियारों को उठाकर लाते है और आतंकियों तक जाते हैं। पुत्री के साथ रहने के कारण उस पर शक नहीं होता है।
थाना प्रभारी मेंढर मंजूर कोहली का कहना है कि पुलिस ने इस संदर्भ में मामला दर्ज कर लिया है। उनकी पूछताछ की जा रही है। उसके बाद बाकी लिंक का पता लगाया जाएगा।