J&K: कश्मीर में ग्रेनेड हमले करने वाले पांच आतंकी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर की सोपोर और बारामूला पुलिस ने पांच आतंकियों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से ग्रेनेड बरामद हुए हैं। ये आतंकी कश्मीर के अलग-अलग इलाकों में ग्रेनेड हमले करने में शामिल थे। बताया गया है कि ये पाकिस्तान के आतंकी कमांडरों के इशारे पर काम करते थे। उनकी पूछताछ के बाद कुछ और जगहों पर भी छापेमारी की गई लेकिन सफलता नहीं मिली।

बारामूला पुलिस को सूचना मिली कि इलाके में दो आतंकी ग्रेनेड हमला करने की फिराक में है। सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सेना को साथ लेकर छापे मारे। छापों के दौरान दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया। उनकी पहचान मोहम्मद यासीन बट और वलीद अशरफ के रूप में हुई है। दोनों आतंकी संगठन लश्कर के लिए काम करते हैं। उनके कब्जे से ग्रेनेड बरामद किए गए हैं। पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला कि वे पाकिस्तान में बैठे कमांडर कय्यूम के इशारे पर काम करते हैं। उसके ही कहने पर सुरक्षाबलों पर हमला करने के प्लान बनाते थे। उनके खिलाफ मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।

…और लोगों की तलाश में जुटी है टीम
इसके अलावा सोपोर पुलिस ने भी अल बदर के तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया। उनकी पहचान इशफाक अहमद, अब्दुल मजीद और मुवस्सर अहमद के रूप में हुई है। उनके कब्जे से भी ग्रेनेड बरामद हुए हैं। पूछताछ के दौरान पता चला कि वे सोपोर इलाके में सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड हमले करने में शामिल हैं। यही नही, ये लोग पहले भी कई बार हमले कर चुके हैं। अब फिर से हमला करने की फिराक में थे। इससे पहले ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया। इस तरह से पुलिस ने एक दिन में पांच आतंकियों को एक साथ गिरफ्तार करके ग्रेनेड हमलों के मामलों को सुलझा लिया है। उनकी पूछताछ के बाद और सफलता मिल सकती है।