J&K: निवेश के नाम पर लेफ्टिनेंट कर्नल को लगाया 1.41 करोड़ का चूना

शेयर बाजार में निवेश से करोड़ों के मुनाफे का झांसा देकर धोखेबाजों ने जम्मू शहर के गांधीनगर क्षेत्र के निवासी लेफ्टिनेंट कर्नल को 1.41 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया।

क्राइम ब्रांच ने मामले की प्रारंभिक जांच करने के बाद आरोपी विवेक कुमार निवासी गांव फाफोटू-इटावा (यूपी), श्याम पाल निवासी पतरा नगला नहर फिरोजाबाद (यूपी), जगदीश चंद्र शर्मा निवासी गली नंबर 2 ओम नगर मिठेपुर एक्सटेंशन जैतपुर-दक्षिणी दिल्ली, जयकांत कुमार निवासी गली नंबर 16 गांव वजीराबाद उत्तरी दिल्ली, पुष्पेंद्र निवासी फिरोजाबाद यूपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है।

शिकायतकर्ता लेफ्टिनेंट कर्नल सरदार सिंह समोत्रा निवासी 17-ए एक्सटेंशन गांधी नगर जम्मू ने आबपीती बयान की। शिकायत में उन्होंने कहा कि 11 जुलाई 2019 को उनके मोबाइल पर एक फोन कॉल आया। इसमें फोन करने वाले ने दावा किया कि वह अरुण मेहता हैं। उनकी एक फाइल को मंजूरी दी गई है।

कर्नल सिंह को बताया गया कि उनकी फाइल केके भुट्टानी आईएएस (वित्त मंत्रालय के प्रमुख) के पास पड़ी थी। फोन पर ही उन्होंने विश्वास दिलाया कि यदि वे कनाडा में निकल रहे इनीशियल पब्लिक ऑफरिंग (आईपीओ) में निवेश करते हैं तो उन्हें 16 साल में निवेश राशि से दस गुना लाभ होगा।

इसके बाद इनवेस्टमेंट प्लानिंग के नाम पर उन्हें लैंडलाइन नंबरों से लगातार फोन आने लगे। वे उनके झांसे में फंस गए और अपने यूको बैंक खाते से पैसे जमा करवाने लगे। कुल 1.41 करोड़ रुपये जमा करवाने के बाद उन्हें धोखाधड़ी का पता चला।

वहीं, क्राइम ब्रांच ने जांच में पाया कि शिकायतकर्ता को 1.41 करोड़ का चूना लगाया गया है। आरोपियों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन की जा रही है।