J&K: सैलाब के महातांडव के बीच यहां हुई बर्फबारी, उफान पर नदियां

प्रदेश में मंगलवार से जारी बारिश आफत बन चुकी है। जम्मू की कालिका कॉलोनी में पांच और डिल्ली में तीन से चार घरों के ढहने की सूचना है। इससे लोग बेघर हो गए है, तिरपाल के नीचे गुजर-बसर करने को मजबूर हैं। तवी का जलस्तर बढ़ने से जीवन नगर और आरएस पुरा को जोड़ने वाला धड़प पुल तेज बहाव में बह गया। इससे दो दर्जन गांवों का सीधा संपर्क कट गया है।

नानक नगर में दो घरों की दीवारें गिरने की सूचना है। कई जगह नाले उफान पर हैं। बारिश के पानी के साथ गंदगी सड़कों पर फैल गई। सड़कों पर जलभराव से घरों में भी पानी घुस गया। जिससे काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड नंबर 48 के पार्षद शाम बसन ने बताया कि मेयर, डिप्टी मेयर, आयुक्त को भी फोन पर जानकारी दी गई लेकिन मौके पर कोई नहीं आया। बारिश के कारण कालिका कॉलोनी में और मकानों के ढहने की संभावना है। यहां नाला ओवरफ्लो होने से श्मशान घाट को जाने वाली रोड भी बह गई है।

बारिश से त्रिकुटा नगर, आंबेडकर नगर, गंग्याल, ग्रेटर कैलाश, रूप नगर, कालिका कॉलोनी, नानक नगर, शास्त्री नगर और संजय नगर में जलभराव की स्थिति है। डिग्याना, रूपनगर में भी करीब 25 घराें में पानी भर गया है। ग्रेटर कैलाश इलाके में पानी का ओवर हैड टैंक धराशायी हो गया।

शहर के मुख्य चौक ज्यूल चौक, पनामा चौक, गांधी नगर, एक्सटेंशन रोड, महेशपुरा चौक, शिव मंदिर तवी नदी के पास फ्लाईओवर समेत अन्य चौकों और सड़कों में पानी भरा है। रेलवे रोड, कनाल रोड, फ्लाईओवर शिव मंदिर के अलावा अन्य जगहों में आधा से एक फीट तक पानी भरा है।