कंगना के ऑफिस में तोड़फोड़ को BMC ने ठहराया जायज, हाई कोर्ट से की ये मांग

कनंगा रनौत के ऑफिस में तोड़फोड़ की कार्रवाई को BMC ने सही ठहराते हुए कोर्ट में एफिडेविट दायर किया है. BMC ने कोर्ट को बताया कि अवैध निर्माण कार्य पर ही तोड़क कार्यवाई की गई है. कंगना ने दफ्तर में पहले से चल रहे काम में अवैध तरीके से बदलाव किए जो कि गलत है. इसलिए ये तोड़क करवाई बिल्कुल सही है.

BMC ने कहा कि कंगना ने ‘उत्पीड़न’ और ‘गलतफहमी’ के झूठे, निराधार और अनुचित आरोप लगाए हैं. उन्हें बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा इस तरह के ‘गैरकानूनी काम’ के लिए सुरक्षा की अनुमति नहीं दी जानी चाहिए.

बता दें कि बुधवार को BMC द्वारा ऑफिस में तोड़फोड़ की कार्रवाई के बाद कंगना ने इस कार्रवाई के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में अर्जी दाखिल की. अर्जी पर सुनवाई के बाद हाई कोर्ट ने BMC की कार्रवाई को गलत ठहारते हुए तोड़फोड़ पर लगा दी थी. साथ ही BMC से इस मामले में जवाब मांगा.

कंगना के घर पर BMC की नजर
अभिनेत्री कंगना रनौत का ऑफिस तोड़ने के बाद बीएमसी के निशाने पर कंगना का खार स्थित घर आ गया है. कंगना का खार में आर्किड ब्रीज नामकी बिल्डिंग में फ्लैट है. एफएसआई के उल्लंघन को लेकर बीएमसी ने दो साल पहले नोटिस भेजा था. कंगना ने इसके खिलाफ दिंडोशी कोर्ट में अपील की थी, तब कोर्ट ने स्टे दिया था और बीएमसी को अपना जवाब फाइल करने को कहा था. बीएमसी ने दो साल तक अपना जवाब ही नहीं दिया. लेकिन अब जबकि शिवेसना के वर्चस्व वाली बीएमसी ने कंगना के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है. दो दिन पहले ही सिविल कोर्ट में अर्जी देकर स्टे हटाने और कंगना के फ्लैट का अवैध निर्माण तोड़ने की इजाजत मांगी है.

कंगना के खार के जिस फ्लैट पर बीएमसी की तोड़क करवाई की तलवार लटक रही है, उसे अभिनेत्री ने मार्च 2013 में खरीदा था. खार के रोड नंबर 16 और 18 के जंक्शन पर स्थित आर्किड ब्रीज नाम की इस बिल्डिंग में कंगना ने फ्लैट नंबर 501,502 और 503 खरीदा था. फ्लैट नंबर 501 के लिए कंगना ने 5.5 करोड़, 502 फ्लैट के लिए 5.25 करोड़ और 503 फ्लैट के लिए 3.25 करोड़ रुपये यानी कुल 14 करोड़ में कंगना ने यह तीनों फ्लैट खरीदा. इन तीनों फ्लैट 2357 वर्ग फुट में फैला है.

कंगना ने यह तीनों फ्लैट हेरिटेज इनबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड से 2018 में 70 लाख की स्टैम्प ड्यूटी भरकर खरीदे थे. कंगना खार के इस बिल्डिंग में आने से पहले वो सांताक्रुज में रहती थी. कंगना की इस खार वाली बिल्डिंग में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा, जेनेलिया देशमुख, निर्माता ताजदार अमरोही जैसे कई बड़ी बॉलीवुड हस्तियां रहती है. 2018 में बीएमसी ने इसी आर्किड ब्रीज बिल्डिंग के पांचवी मंजिल पर स्थित कंगना के फ्लैट में अवैध तरीके से किए गए बदलाव पर नोटिस दिया था. बाद में उन्होंने मुम्बई के दिंडोशी कोर्ट से स्टे लिया था.