J&K: पुलवामा जैसे हमले का अलर्ट, बारामूला से कार चोरी, आतंकियों ने हाइवे पर की रैकी

पाकिस्तान एक बार फिर कश्मीर को दहलाने की साजिश रच रहा है. भारतीय खुफिया एंजेसी को जानकारी मिली है कि पाकिस्तान कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की आतंकी साजिश बना रहा है. इस बार बारामूला-श्रीनगर हाईवे पर सुरक्षाबलों को निशाना बनाते हुए फिदायीन हमले की आशंका है. बारामूला से एक कार चोरी होने के बाद उत्तरी, केंद्रीय कश्मीर हाई अलर्ट पर है. इस चोरी हुई सिल्वर ऑल्टो कार का नंबर है- JK05F 4911.

आशंका है कि चलती गाड़ी में IED ब्लास्ट के जरिए हमले को अंजाम दिया जा सकता है. कार चोरी का मामला दर्ज किया जा चुका है. कार चोरी होने से पहले ही उत्तरी कश्मीर अलर्ट पर था. खुफिया एजेंसियों से खबर मिली थी कि पाक आतंकी की अगुवाई में लश्कर के तीन आतंकी फिदायीन हमले की फिराक में हैं.

सुरक्षाबलों के लिए नए गाइडलाइंस
बारामूला-श्रीनगर हाइवे पर आतंकवादियों के रैकी करने की भी खुफिया जानकारी मिली है. हमले की आशंका को देखते हुए सुरक्षाबलों के लिए नए गाइडलाइंस जारी किए गए हैं.

सुरक्षाबलों को आधुनिक उपकरण की मदद से चारों ओर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं
भीड़भाड़ वाले इलाकों में गैर जरूरी तैनाती से बचने के लिए कहा गया
ज्यादा से ज्यादा मोबाइल बुलेट प्रूफा गाड़ियों के इस्तेमाल के लिए कहा गया
2019 में हुआ था पुलवामा हमला
14 फरवरी 2019 को पुलवामा में आतंकी हमला हुआ था, जिसमें 40 से अधिक सीआरपीएफ के जवान शहीद हुए थे. पुलवामा में हुए बड़े आंतकी हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद ने ली थी और उसके असली साजिशकर्ता अभी भी पाकिस्तान में मौजूद हैं. इन्हीं साजिशकर्ताओं ने पुलवामा जैसी आतंकी हमले की साजिश एक बार फिर से रचनी शुरू कर दी है और उनके निशाने पर सुरक्षाबल हैं.