J&K: राइफल के साथ कश्मीरी युवक की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल, हफ्ते भर पहले हुआ था लापता

जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना और आतंकियों के बीच लगातार हो रहे एनकाउंटर के बीच कुपवाड़ा जिले से एक युवक की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिममें वह एक रायफल लिए हुए नजर आ रहा है। इस फोटो को देखकर आशंका जताई जा रही है कि शायद युवक ने आंतक का रास्ता अपना लिया है। बताया जा रहा है कि यह तस्वीर इम्तियाज अहमद मीर की हो सकती है, जो पिछले एक हफ्ते से लापता है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस बीच लापता मीर के परिवार ने एक अपील जारी की है जिसमें उससे घर वापस लौटने का अनुरोध किया गया है।

दरअसल, कुपवाड़ा जिले के गुलगाम गांव का इम्तियाज अहमद मीर बीते एक हफ्ते से लापता है। लेकिन इस बीच सोशल मीडिया पर उसकी रायफल लिए हुए तस्वीरें वायरल हो रही हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि मीर एक फोटोकॉपी की दुकान चलाता है लेकिन 11 जून को वह कुपवाड़ा बाजार के लिए घर से निकला था, लेकिन उसके बाद वह आज तक लौटाकर नहीं आया। इस दौरान जब उसकी तस्वीरें वायरल हुई तो उसके परिवार ने मीर से वापस लौटने के लिए गुहार लगाना शुरू किया। बता दें कि तस्वीर में युवक एक हल्के सैन्य पोशाक पहने और एक राइफल पकड़े हुए नजर आ रहा है। इस फोटो में आतंकी संगठन को ज्वाइन करने की तारीख 12 जून उल्लेखित की गई है। जिसमें हिजबुल मुजाहिदीन के स्टांप के साथ-साथ युवक की शैक्षणिक योग्यता का जिक्र है।

इस मामले के सामने के आने के बाद सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं। ममले में पुलिस का कहना है कि वे तस्वीर की जांच कर रहे हैं। कुपवाड़ा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अंबकर श्रीराम दिनकर ने कहा कि युवक के बंदूक चलाने की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। हम पुष्टि कर रहे हैं। मीर के आतंक से जुड़ने के बाद जिले में सक्रिय स्थानीय उग्रवादियों की संख्या 2 हो गई है। दूसरा उग्रवादी भी इसी जिले का क्रालपोर क्षेत्र से है। जो कुछ ही महीने पहले आतंकी संगठन में शामिल हुआ था।