ईरान से सुरक्षित वापस लाए गए लद्दाख के तीर्थयात्री, सांसद नामग्याल ने जताया PM मोदी का आभार

ईरान में फंसे लद्दाख के तीर्थयात्रियों को सुरक्षित तरीके से भारत वापस लाया गया है और उन्हें आज सुबह लद्दाख के लिए रवाना भी कर दिया गया. लद्दाख (Ladakh) के सांसद जमयांग सेरिंग नामग्याल ने प्रेस नोट के जरिए ये जानकारी दी है कि ईरान से लद्दाख के तीर्थयात्रियों को मुक्त कर सुरक्षित घर वापस भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि लद्दाख के सांसद की आवाज को सरकार ने सुना है.

नामग्याल ने वापस आए लद्दाख के तीर्थयात्रियों का स्वागत करते हुए कहा कि यह पीएम मोदी के नेतृत्व में कारगिल से कन्याकुमारी तक अच्छी सरकार की उपस्थिति को दर्शाता है.नामग्याल ने ईरान से लद्दाख के लोगों को उनके घर बहुत कम समय में पहुंचाने के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की सक्रियता की तारीफ की.

नामग्याल ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री एस जयशंकर, स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन, लद्दाख के गवर्नर आरके माथुर और लद्दाख समेत भारत सरकार के सभी संबंधित अधिकारियों के प्रति आभार जताया. 57 तीर्थयात्रियों को ईरान से छुड़ाया गया था और उन्हें गाजियाबाद से स्पेशल फ्लाइट के जरिए कारगिल ले जाया गया. सभी यात्रियों ने सुबह 11.15 पर कारगिल एयरपोर्ट पर लैंड किया.

लद्दाख के सांसद ने कहा, ‘मैंने गृह मंत्रालय से राजस्थान के अगले बैच के इवेकुलेशन पर क्लीयरेंस के लिए बात की थी. मैंने लद्दाख के मरीज, छात्र और तीर्थयात्रियों के भी इवेकुलेशन की बात की थी, जो भारत में अलग-अलग जगहों पर फंसे हुए हैं.’ उन्होंने कहा कि मैं सभी संबंधित अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं. जो तीर्थयात्री अभी भी ईरान में फंसे हैं, उन्हें जल्द वापस लाया जाएगा.