जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के आंतकियों से जुड़े तीन लोग गिरफ्तार, गोला-बारूद का जखीरा बरामद

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षा बलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों से जुड़े तीन लोगों को पकड़ा और उनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद का जखीरा भी बरामद किया.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर जिले के सोपोर क्षेत्र में सोपोर-कुपवाड़ा रोड पर शेंगरगुंड में तीनों को गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों की पहचान मुश्ताक अहमद मीर उर्फ लश्किरी, मुदसिर अहमद मीर और अतहर शमास के रूप में हुई है. तीनों सोपोर के ब्राथ कलां इलाके के निवासी हैं. उनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए. अधिकारियों ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है.

पुलिस को अहम जानकारी की उम्मीद

गिरफ्तार किए गए तीनों लश्‍कर आतंकियों से पुलिस को अहम जानकारी मिलने की उम्मीद है. पुलिस इन आतंकियों से हर पहलू को ध्यान में रखते हुए पूछताछ कर रही है. पुलिस ये जानने की कोशिश कर कर रही है कि क्या ये किसी साजिश को अंजाम देने वाले थे, किसी हमले की फिराक में तो नहीं थे.

पुलवामा जैसे हमले की साजिश नाकाम

बता दें कि हाल ही में जम्मू-कश्मीर में पुलवामा जैसे हमले की एक और साजिश को नाकाम किया गया था. सेना ने पुलवामा के अयानगुंड इलाके में एक सैंट्रो कार में भारी मात्रा में विस्फोटकों को बरामद किया. इस कार में आईईडी का भी इस्तेमाल किया गया था. सुरक्षाबलों ने कार को संदिग्ध हालत में पाया और इसकी जांच की तो भारी मात्रा में विस्फोटक मिले.

कार को उसकी जगह से हटाकर कहीं और ले जाना संभव नहीं था इसलिए सुरक्षाबलों ने उस कार को वहीं पर नियंत्रित विस्फोट के जरिए उड़ा दिया. इस कार में इतने भारी मात्रा में विस्फोटक भरे हुए थे कि जब इसे उड़ाया गया तो आसपास के कई घरों को नुकसान पहुंचा और बड़े धमाके की आवाज सुनी गई.