एलजी ने ड्यूल फैन के साथ एयर प्यूरीफायर फेस मास्क लॉन्च किया, जानिए क्या है इसमे खास

दुनिया भर में फैली कोरोना वायरस महामारी के बीच एलजी ने वियरबल एयर प्यूरीफायर फेस मास्क लॉन्च किया है जो कि इस कैटेगरी में पहला है. महामारी के चलते हम एक्टिव रूप से फेस मास्क पहन रहे हैं. इस स्मार्ट फेस मास्क से डिस्पोजेबल मास्क की कम आपूर्ति को एड्रेस करने में भी मदद मिलेगी और साथ ही यह घर के अंदर और बाहर फ्रेश और क्लीन एयर प्रोवाइड करेगा.

LG PuriCare Wearable Air Purifier में ड्यूल फैंस के साथ-साथ रेस्पिरेटरी सेंसर भी है. यह चेहरे की साइज और शेप की एक रेंज पर आराम से फिट होने के लिए एक एर्गोनोमिक डिजाइइन में भी आता है. इसको सितंबर में IFA 2020 में प्रदर्शित किया जाएगा, जबकि चुनिंदा बाजारों में इसकी उपलब्धता फॉर्थ क्वार्टर में होगी. लोकल लॉन्च के समय इसकी कीमत की डिलेल सामने आएंगी.

यह हवा को प्यूरीफाई करने के लिए दो H13 HEPA फिल्टर का उपयोग करता है. फेस मास्क तीन स्पीड लेवल साथ बिल्ट-इन डुअल फैंस का भी उपयोग करता है. ये एयर इंटेक और एक्साइल के समय ऑटोमैटिक रूप से काम करता है. एलजी ने एक रेस्पिरेटरी सेंसर भी दिया है और यह दावा करता है कि यह पहनने वाले की सांस के साइकल और वॉल्यूम का पता लगा सकता है और फैंस को उसी हिसाब से एडजस्ट कर सकता है.

नाक और ठोड़ी के चारों ओर हवा के लीकेज को सीमित करने के लिए एयर प्यूरीफायर अपने एर्गोनोमिक डिजाइन का उपयोग करता है जिसे कंपनी ने फेशियल शेप के रिसर्च के आधर पर तैयार किया है. मास्क में 820mAh की बैटरी भी है जो लॉ मोड में आठ घंटे तक और हाई मोड पर दो घंटे तक चलने के लिए रेटेड है. इस मास्क को चार्ज किया सकता है. जब फिल्टर को बदलने की आवश्यकता होती है तो यह एलजी थिनक्यू मोबाइल एप के माध्यम से यूजर को नोटिफिकेशन भेज सकता है. इसके अलावा फेस मास्क में रिप्लेशबल ईयर स्ट्रप्स हैं और यह रिसाइकिल भी होती हैं.