जम्मू कश्मीर के LG ने की बाबा बर्फानी की पूजा, 21 जुलाई से संभव अमरनाथ यात्रा

भगवान अमरनाथ की दिव्य आरती आज से शुरू हो गयी है. जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने बाबा बर्फानी की पूजा अर्चना की है. आपको बता दें कि आज से दिव्य और पवित्र अमरनाथ गुफा की दिव्य आरती भी शुरू हो गयी है और आगे से प्रतिदिन इसका सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर होगा.

भगवान अमरनाथ के दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं की हर सम्भव मदद करेगा प्रशासन

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने अमरनाथ यात्रा की तैयारियां शुरू कर दी हैं और अभी इसकी शुरुआत की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. प्रशासन ने बताया कि 1 दिन में गुफा तक 500 श्रद्धालुओं को ही जाने की इजाजत मिलेगी और 55 साल से कम से आयु वाले श्रद्धालुओं को ही बाबा बर्फानी के दर्शन करने की अनुमति होगी. अभी इस नियम पर शीर्ष अधिकारी विचार कर रहे हैं.

दर्शन करने वाले सभी भक्तों की होगी कोरोना टेस्टिंग

आपको बता दें कि संक्रमण की स्थिति और गंभीरता को देखते हुए जम्मू कश्मीर प्रशासन सभी श्रद्धालुओं की कोरोना टेस्टिंग करायेगा. गौरतलब है कि बाहर से आने वाले श्रद्धालुओं कोरोना की जांच करानी होगी. जब तक रिपोर्ट नेगेटिव नहीं आ जाती, क्वारंटाइन सेंटर में रहना होगा.

जम्मू कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम यात्रा के स्वरूप को लेकर काम कर रहे हैं। उन्होंने वैकल्पिक सड़क मार्ग नीलग्रथ से बालटाल में चल रहे कार्यों की समीक्षा की. प्रशासन ने यात्रा के मार्ग पर तैनात स्वास्थ्यकर्मियों और डॉक्टरों को पीपीई किट और अन्य सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराए हैं.