अब घर बैठे देख सकेंगे बाबा बर्फानी की आरती, रोज़ सुबह-शाम होगा प्रसारण

इस साल की अमरनाथ यात्रा को शुरू करने को लेकर अभी भी संशय बना हुआ है. लेकिन, इस बीच भोले बाबा के देश विदेश के भक्त अमरनाथ की पवित्र गुफा की रविवार सुबह से भोले बाबा की आरती का सीधा प्रसारण देख सकते हैं. श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड के मुताबिक पांच जुलाई से भोले बाबा की पवित्र गुफा में सुबह शाम दिव्य आरती की जाएगी. इस आरती का सीधा प्रसारण दूरदर्शन पर किया जायेगा, जिससे देश विदेश के करोड़ो भक्त भोले बाबा के दर्शनों के साथ साथ इस आरती को भी देख सकें.

दूरदर्शन पर होगा आरती का लाइव प्रसारण

श्री अमरनाथ श्राइन बोर्ड और दूरदर्शन ने इस आरती के सीधे प्रसारण के लिए तैयारी पूरी कर दी है और यह आरती सुबह 6 बजे और शाम 7 बजे से लाइव दिखाई जाएगी. गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते इस साल की अमरमनाथ यात्रा को शुरू करने को लेकर संशय बना हुआ है और अभी तक इस यात्रा को शुरू करने का कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है. इसी बीच प्रदेश सरकार ने इस यात्रा को लेकर तैयारियां युद्धस्तर पर शुरू कर दी हैं. वहीँ, छड़ी मुबारक का नेतृत्व करने वाले दशनामी अखाड़े के महंत दीपेंद्र गिरी रविवार को ही लिददर नदी के किनारे पूजा करेंगे.

अभी नहीं हुआ है यात्रा की तारीखों का ऐलान

इस साल कोरोना महामारी के चलते अमरनाथ यात्रा को एक छोटे संस्करण में तब्दील करने की चर्चा चल रही है. हालांकि, अभी यात्रा की तारीखों की आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. सूत्रों के मुताबिक, इस साल अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से अगस्त के पहले हफ्ते तक होगी.