लद्दाख, पुलवामा, शोपियां में मतदान शुरू, 22 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे 6.97 लाख मतदाता

रियासत में आखिरी चरण के इस मतदान में लद्दाख लोकसभा क्षेत्र के अलावा अनंतनाग संसदीय क्षेत्र में तीसरे चरण के तहत पुलवामा और शोपियां जिलों में मतदान शुरू हो गया है। कुल मिलाकर बाइस उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं और 697,148 मतदाताओं के लिए चुनाव आयोग ने 1254 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं। खासतौर से आतंकवाद प्रभावित रहे पुलवामा व शोपियां जिलों में मतदान केंद्रों व इसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

अनंतनाग संसदीय क्षेत्र के शोपियां और पुुलवामा जिलों में 5.22 लाख मतदाता हैं, जबकि लद्दाख संसदीय क्षेत्र में 174,618 मतदाता हैं। अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से 18 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें प्रमुख उम्मीदवारों में कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर, पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, नेशनल कांफ्रेंस से हसनेन मसूदी, पैंथर्स पार्टी से निसार अहमद वानी, पीपुल्स कांफ्रेंस से चौधरी जफर अली शामिल हैं।

वहीं लद्दाख सीट पर केवल चार उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इनमें कांग्रेस के रिगजिन स्पालबार, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के जाम्यांग सीरिंग नामगेयाल और दो निर्दलीय उम्मीदवार असगर अली करबलाई और सज्जाद हुसैन शामिल हैं।