नक्सलियों ने मतदानकर्मियों को निशाना बनाकर किया विस्फोट, टला बड़ा हादसा

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने गुरुवार सुबह मतदानकर्मियों के दल को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर आज तड़के नक्सलियों ने मतदानकर्मियों को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है।

अधिकारियों ने बताया कि नक्सली आज तड़के सड़क में बारूदी सुरंग लगाकर मतदानकर्मियों का इंतजार कर रहे थे। लेकिन अंतिम समय में सुरक्षा बलों ने मार्ग बदल दिया और मतदानकर्मियों को जंगल के रास्ते से ले गए। इसके बाद नक्सलियों ने बम में विस्फोट कर दिया और वहां से भाग गए।

इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और मतदानकर्मियों का दल सुरक्षित वहां से निकल गया। छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान प्रारंभ हो गया है। इस क्षेत्र के मतदाता आज सात उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला कर रहे हैं।

क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बलों के लगभग 80 हजार जवानों को तैनात किया गया है।

इस संसदीय सीट के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र कोंटा, दन्तेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा। तथा विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट, कोण्डागांव और जगदलपुर में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा।