कांग्रेस पर उमर अब्दुल्ला का हमला, कहा- बीजेपी को दिया वॉकओवर

कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने कांग्रेस पर हमला किया है. उन्होंने कांग्रेस पर जम्मू – कश्मीर की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है.पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि जम्मू और कश्मीर की 6 लोकसभा सीटों में से कांग्रेस 4 पर लड़ रही थी. इनमें से 3 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उसकी मुख्य प्रतिद्वंद्वी थी.कांग्रेस ने जिस तरह से यहां पर कैंपेन किया उससे साफ है कि कैसे बीजेपी को वॉकओवर दिया गया.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए लिखा कि ये बातें जम्मू और कश्मीर को लेकर कांग्रेस की सोच दर्शाती है. पीएम मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की रैलियों की संख्या के मुकाबले कांग्रेस नेतृत्व की चुनाव को लेकर एक बैठक तक नहीं हुई. मोदी और अमित शाह भले ही घाटी नहीं आए लेकिन उन्होंने राज्य की उपेक्षा नहीं की.

बता दें कि नेशनल कॉन्फ्रेंस ने जम्मू में दो सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. वहीं श्रीनगर में कांग्रेस ने अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतारा है. इससे पहले भी उमर अब्दुल्ला ने साफ किया था कि उनकी पार्टी का मौजूदा लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के साथ कोई गठबंधन नहीं है. उमर ने कहा कि उनकी पार्टी ने जम्मू में दो सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारे, लेकिन वे कांग्रेस के साथ गठबंधन में नहीं हैं.

उन्होंने कहा कि ये हम पहले दिन साफ कर चुके हैं. हम उधमपुर और जम्मू में अपना उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. पूर्व सीएम ने कहा कि नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर और अनंतनाग में कांग्रेस के खिलाफ लड़ रही थी और लेह-कारगिल लोकसभा सीटों पर भी उसके खिलाफ लड़ रही है. वहीं कांग्रेस श्रीनगर से अपना कोई उम्मीदवार नहीं उतार रही है. उमर के मुताबिक, कांग्रेस ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि यहां से फारूक अब्दुल्ला चुनाव लड़ रहे हैं.

मुस्लिम वोट कांग्रेस के खाते में जाने के लिए एनसी और पीडीपी ने जम्मू क्षेत्र के जम्मू और उधमपुर में अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं. इससे जम्मू में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला कर दिया है.