जम्मू: हत्या मामले में भद्रवाह में तनाव कायम, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश, कर्फ्यू में दी गई छूट

जम्मू के भद्रवाह के पास नालठी में गुरुवार तड़के पशु तस्कर की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से हुई मौत के मामले में डोडा के जिलाधीश डॉ. सागर डी डायफोर्ड ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

जारी आदेश के अनुसार उप विभागीय मजिस्ट्रेट, थाटी मोहम्मद अनवर बंदी को जांच अधिकारी नियुक्त किया गया है। एसडीएम इस घटना के बाद शहर में हुई पत्थरबाजी, झड़पों और तोड़फोड़ की भी जांच करेंगे।

इसके अलावा वह अपनी विशिष्ट टिप्पणियों के साथ तथ्यात्मक रिपोर्ट डीएम के कार्यालय में सात दिनों में सौंपेंगे। ज्ञात रहे कि दो दिन वीरवार तड़के पशु तस्कर नईम की संदिग्ध परिस्थिति में गोली लगने से मौत हो गई।

उसके बाद वहां एक समुदाय ने दूसरे समुदाय के लोगों पर हत्या करने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल किया। उसके बाद से भद्रवाह कस्बे में कर्फ्यू जारी है।

रविवार को शाम चार से पांच बजे तक किला मोहल्ला में कर्फ्यू में ढील दी गई। इसके अलावा सेरी बाजार क्षेत्र में पांच से छह बजे की छूट दी गई। इस दौरान लोगों ने अपनी जरूरत के अनुसार आवश्यक सामान की खरीदारी की।

इस दौरान पूरे शहर में शांति रही। कहीं से भी किसी तरह की अप्रिया घटना या हंगामे का समाचार नहीं मिला। भद्रवाह के लिंक रोड, गणपत बाजार, वासिक देरा, जाई रोड पर सीआरपीएफ और पुलिस कर्मियों ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रखी।