पीएम नरेंद्र मोदी की अपील पर जम्मू के लोग घर पर बना रहे हैं आटे के दीये

रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए अपने घरों से दीये जलाने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवाहन के बाद जम्मू में लोगों ने घरों में आटे के दीये बनाने शुरू कर दिए हैं. दरअसल लॉकडाउन के चलते लोग घरों से बाहर नहीं जा रहे और ऐसे में अब लोग आटे के दीये बना कर प्रधानमंत्री के आवाहन का समर्थन कर रहे हैं.

कोरोना वायरस को हराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रविवार रात नौ बजे दीये जलाने के आवाहन के बाद जम्मू में लोग अपने घरों में आटे के दीये बना रहे हैं. जम्मू की सैनिक कॉलोनी के अजित चौधरी के परिवार के सभी सदस्य शनिवार सुबह से ही आटे के दीये बना रहे हैं. अजित चौधरी की पत्नी बचनों देवी का दावा है कि उनके घर के सभी बच्चे उनसे दीये बनाने के तरीके पूछ रहे हैं. ताकि वो रविवार दीये जला सके. उन्होंने कहा कि वो बच्चों को दीये बनाने का तरीका सिखा रही हैं और सभी बच्चे रुचि से सीख रहे हैं.

दीये बना रही एरिका चौधरी का दावा है कि इस समय लॉकडाउन के चलते दुकाने बंद है और मोमबत्तियां या दीये नहीं मिल रहे हैं. उनके मुताबिक ऐसे में सभी बच्चों ने आटे के दीये बनाने का फैसला किया और अपनी दादी से यह दीये बनाने का तरीका सीखा. उन्होंने कहा कि अब इन दीयों को वो सुखा कर रंग करेंगी और फिर रविवार रात को घरों से जलाएंगे.