महबूबा मुफ्ती का फिर उभरा ‘आतंक’ प्रेम, भारत सरकार से कहा- रमजान के दौरान न करें कोई सैन्य कार्रवाई

5 मई से मुस्लिम धर्म का सबसे पाक महीना रमजान की शुरुआत हो रही है. ऐसे में जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने सरकार से एक अपील की है. उन्होंने कहा, ‘रमजान करीब आ रहा है. इस मौके पर लोग मस्जिदों में जाकर दिन-रात दुआ करते है. मैं भारत सरकार से अपील करती हूं कि पिछले साल रमजान की तरह इस बार भी युद्ध विराम की घोषणा की जाए और सर्च ऑपरेशन व सैन्य कार्रवाई पर इस पाक महीने में रोक लगा दी जाए, ताकि जम्मू-कश्मीर के लोग कम से कम एक रमजान का महीना सुकून से गुजार सकें.’

इसके साथ महबूबा मुफ्ती ने उग्रवादियों से भी अपील करते हुए कहा कि रमजान का एक महीना इबादत और नमाज का है. उन्हें इस दौरान कोई हमला नहीं करना चाहिए.

गौरतलब है कि महबूबा अनंतनाग संसदीय क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ रही हैं, जहां तीन चरणों में होने वाले मतदान का पहला चरण 23 अप्रैल को हुआ था.

अनंतनाग में दूसरे चरण का मतदान 29 अप्रैल को और तीसरे व अंतिम चरण का मतदान छह मई को होना है. महबूबा के सामने मुख्य चुनौती कांग्रेस के गुलाम अहमद मीर और एनसी उम्मीदवार सेवानिवृत्त न्यायाधीश हसनैन मसूदी से है.