महबूबा मुफ्ती का बीजेपी पर तंज- शुक्र है गायों को वोट देने का अधिकार नहीं है, नहीं तो…

जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर तंज सकते हुए कहा कि शुक्र है गायों को वोट देने का अधिकार नहीं है। दरअसल, जब से बीजेपी ने पीडीपी से समर्थन वापस लिया है तब से ही महबूबा बीजेपी के प्रति कड़ा रुख अपनाए हुए है। इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तान से बात करने पर भी जोर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत को पाकिस्तान से बात करनी चाहिए। ये बात करने का सही समय है, क्योंकि इस समय वहां नए प्रधानमंत्री बने है। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान से इस समय बात होगी तो ये दोनों देशों के लिए एक अच्छी शुरुऐत साबित होगी।

मुफ्ती ने कहा, “अगर इमरान पाकिस्तान सेना का एक प्रतिनिधि है तो यह बातचीत का सही समय है। जब इमरान खान ने कहा कि वह बातचीत, गलियारा खोलने के लिए तैयार हैं तब मुझे लगता है कि सेना का भी यही मानना होगा। अब बातचीत लाभकारी होगी, हम बातचीत क्यों नहीं करते हैं?”

मुफ्ती ने साथ ही कहा कि उनकी पार्टी ऐसे किसी भी राजनीतिक दल से गठबंधन कर सकती है जो जम्मू-कश्मीर मुद्दे के समाधान का समर्थन करे। उन्होंने कहा, “अगर हम भाजपा से हाथ मिला सकते हैं तो जम्मू-कश्मीर के मुद्दे के लिए हम किसी के साथ भी जा सकते हैं.”

उन्होंने कहा कि पीडीपी का भाजपा के साथ जाना ‘आत्मघाती’ था। उन्होंने इससे कोई सबक मिला? तो उन्होंने कहा, “भाजपा ने मुझे कोई सबक नहीं सिखाया, मैं मेरी जगह खड़ी रही. हमने कश्मीर के लोगों के लिए यह प्रयोग किया था, लेकिन यह काम नहीं कर पाया।”