लॉकडाउन को लेकर चर्चा शुरू, पीएम मोदी समेत अन्य नेता मास्क लगाकार मीटिंग में शामिल हुए

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी इस वक्त अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग कर रहे हैं. 21 दिनों के लॉकडाउन की मियाद तीन दिन बाद यानी 14 अप्रैल को खत्म हो रही है. ऐसे में पीएम मोदी अलग-अलग राज्यों के मुख्यमंत्री से बात कर आज इस बात का फैसला लेंगे कि लॉकडाउन आगे बढ़ाना है कि नहीं. पंजाब और ओडिसा ने पहले ही लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया है.

इस बैठक के दौरान एक खास बात देखने को मिली. प्रधानमंत्री समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री मास्क लगाकर बैठक में शामिल हुए. साफ है कि प्रधानमंत्री सेमेत सभी अन्य नेता इससे यह संदेश देना चाहते हैं कि कोरोना की जंग में मास्क पहनना बेहद जरूरी है. इससे आधी जंग जीती जा सकती है.

इसके साथ ही पीएम मोदी का ये कदम उस संदेश के तौर पर लिया जा रहा है, जिसमें बार-बार ये कहा जा रहा है कि अगर किसी के पास क्लिनिकल मास्क या दूसरा कोई मास्क उपलब्ध न हो तो वे घर पर बना मास्क या किसी साफ कपड़े को ही मास्क के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं.

इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने गमछे को मुंह पर बांधे दिखे. वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य नेता अपने मुंह पर मास्क बांधे दिके.

बता दें कि पिछले 24 घंटों में कोरोना ने देश में कहर बरपाया है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने बताया है कि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1035 नए मामले सामने आए हैं और 40 मौतें हुई हैं. भारत में कोरोना वायरस के मामलों में अब तक की सबसे तेज बढ़त हुई. मामलों की संख्या बढ़कर 7447(6565 सक्रिय मामले, 643 ठीक/ डिस्चार्ज मामले और 239 मौत के मामलों को मिलाकर) हो गया है.