श्रीनगर में मुहर्रम के दौरान पथराव, 15 से अधिक पुलिस कर्मी घायल

जम्मू-कश्मीर की राजधानी श्रीनगर में मुहर्रम पर निकाले गये जुलूस के दौरान किये गये पथराव में 15 से अधिक पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर में रविवार को कई जगहों पर मुहर्रम के जुलूस निकाले गये और इस दाैरान कुछ जगहों पर जब लोगों से कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण जुलूस निकालने की अनुमति नहीं है तब वे पथराव करने लगे।

प्रवक्ता ने बताया कि इस तरह के अधिकांश जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से बंद हो गये लेकिन कुछ जगहों पर जुलूस निकालने वाले पुलिस को धक्का देने लगे और पथराव का सहारा लिया। पथराव में 15 से अधिक पुलिस कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गये जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। श्रीनगर में कई स्थानों पर कोविड-19 प्रोटोकॉल और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुये मुहर्रम के जुलूस निकाले गये।

पुलिस को इस दौरान हिंसा और पथराव का सामना करना पड़ा। इसके बावजूद पुलिस ने संयम बरतते हुये हिंसा का सहारा नहीं लिया और लोगों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने की पूरी कोशिश की।

इस बीच, अपनी पार्टी, नेशनल कांफ्रेंस और अन्य राजनीतिक, धार्मिक एवं सामाजिक संगठनों ने जुलूस निकालने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई की निंदा की है।