कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, लॉकडाउन का बढ़ना लगभग तय

देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप से जनता को बचाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिनों के लॉकडाउन का एलान किया था. कल इस लॉकडाउन का आखिरी दिन है. देश के मन में सवाल था कि अब सरकार लॉकडाउन को लेकर क्या फैसला करेगी. अब जनता को कल इस सवाल का जवाब मिल जाएगा. पीएम मोदी कल सुबह 10 बजे राष्ट्र को संबोधित करेंगे. पीएमओ ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है.

बढ़ सकता है दो हफ्ते का लॉकडाउन

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कल अपने संबोधन में दो हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाने का एलान कर सकते हैं. कहा ये भी जा रहा है कि इस बार लॉकडाउन में कुछ क्षेत्रों में ढील भी दी जा सकती है. 11 अप्रैल को पीएम मोदी ने देश के सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन बढ़ाने का समर्थन किया था.

कई राज्यों ने 30 अप्रैल तक बढ़ाया लॉकडाउन

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, अभी देश में संक्रमण के 9152 मामले हैं. वहीं 308 लोगों की मौत हुई है. हालांकि 856 लोग ठीक भी हुए हैं. देश में सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र से सामने आए हैं. राज्य के सीएम उद्धव ठाकरे पहले ही 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाने का एलान कर चुके हैं. महारष्ट्र के अलावा तेलंगाना, पंजाब और ओडिशा ने भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा दिया है.