ट्रेन की सीट पर RPF जवानों को मिला कैश से भरा बैग, शिनाख्त के बाद मालिक को सौंपा

दिल्ली के आंनद विहार रेलवे स्टेशन पर रेलवे प्रॉटेक्शन फोर्स (आरपीएफ) के दो जवानों ने बेहद काबिले तारीफ काम किया. इन जवानों को ट्रेन में चैकिंग के दौरान एक लावारिस बैग मिला. जिसमे करीब एक लाख पन्द्रह हजार रुपए कैश और ज़रूरी कागज़ात थे. रेलवे पुलिस ने ये बैग उसके मालिक को सौंप दिया. आरपीएफ के सीनियर डीएससी शशि कुमार के मुताबिक, सोमवार ( 29 अक्टूबर ) को गया ‘गरीब रथ एक्सप्रेस’ आनंद विहार रेलवे स्टेशन पहुंची, ट्रेन के खाली होने के बाद आरपीएफ स्टाफ हेड कॉन्स्टेबल अजय कुमार और हेड कॉन्स्टेबल प्रह्लाद सिंह ट्रेन चैक करने लगे. तभी जी 17 कोच के सीट नम्बर 70 पर एक बैग तकिए के नीचे मिला और उसके बाद उस बैग को खोलकर चैक किया तो उसमें 1 लाख 15 हज़ार 209 रुपए कैश मिले. इसके आलावा बैग में जरूरी कागज़ात भी मिले जिनमें आधार कार्ड, वोटर आईडी कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस शामिल थे.

इसके बाद आरपीरफ के दोनों जवानों ने वोटर आईडी के जरिये बैग मालिक की पहचान की.  बैग के मालिक की पहचान मनीष राज के तौर पर हुई. उसी बीच बैग मालिक ने रेलवे हेल्पलाइन नंबर 182 पर भी बैग की गुमशुदगी की सूचना दी थी. बैग मालिक मनीष आनंद विहार रेलवे स्टेशन आरपीएफ थाने पहुंच गया.

मनीष ने बताया की वो ट्रेन में सो गया था और बैग अपने तकिए के नीचे रख दिया और जब स्टेशन आया तो वो भूल गया और ट्रेन से उतर गया. कुछ देर उसे बैग भूलने का अहसास हुआ. अब पूरा बैग मनीष को सौंप दिया गया है..बैग मिलने के बाद मनीष बहुत खुश है और वो आरपीएफ स्टाफ का धन्यवाद कर रहे हैं.

अब जो भी इन दो पुलिसवालों के बारे में सुन रहा है वो ही दोनों की तारीफ कर रहा है..वहीं आरपीएफ के सीनियर ऑफिसर भी दोनों की सराहना कर रहे हैं.