पाकिस्तान को सेना के सीक्रेट लीक करता था BSF जवान, पुलिस कर रही पूछताछ

‘पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव मिर्जा फैसल’ को भारत की सीक्रेट इंफॉर्मेशन भेजने के आरोप में पुलिस ने बीएसएफ के जवान को गिरफ्तार किया है. इसके पास से दो मोबाइल फोन और सिम कार्ड बरामद हुए हैं. बीएसएफ 29 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट ममदोत (MAMDOT) की ओर से दी गई लिखित शिकायत के आधार पर फिरोजपुर के थाना मामदोत (MAMDOT) की पुलिस ने बीएसएफ के जवान शेख रियाजऊदीन उर्फ रियाज पुत्र लेट शमशुद्दीन शेख वासी रेन पुरा जिला लातूर महाराष्ट्र के खिलाफ पाकिस्तान को भारत की सीक्रेट इंफॉर्मेशन भेजने के आरोप में ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट 1923 एवं नेशनल सिक्योरिटी एक्ट 1980 के तहत मुकदमा किया है. पुलिस की ओर से इस नामजद बीएसएफ के जवान शेख रियाजउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है. यह जानकारी इंस्पेक्टर रंजीत सिंह ने दी है.

उन्होंने बताया कि बीएसएफ के इस जवान के पास से दो मोबाइल फोन और 7 सिम कार्ड बरामद हुए हैं. गिरफ्तार बीएसएफ जवान से पुलिस पूछताछ कर रही है. उन्होंने बताया कि पुलिस को लिखित शिकायत देते हुए शिकायतकर्ता डिप्टी कमांडेंट ने आरोप लगाया था के शेख रियाजुद्दीन बीएसएफ में सिपाही है और ऑपरेटर की ड्यूटी निभा रहा है.

शिकायत के अनुसार शेख रियाजुद्दीन ने Mamdot फिरोजपुर सीक्रेट व क्लासिफाइड बीएसएफ ऑर्गनाइजेशन संबंधी भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को सीक्रेट सूचनाएं और सरहद की फेंसिंग तार, सड़कों की फुटेज, यूनिट के अधिकारियों के कॉन्टैक्ट नंबर सोशल मीडिया, फेसबुक और मैसेंजर द्वारा मोबाइल फोन से “पाकिस्तान इंटेलिजेंस ऑपरेटिव के मिर्जा फैसल” को पाकिस्तान में भेजता भेजता था.

उन्होंने बताया के इस संगीन अपराध को देखते हुए Mamdot पुलिस ने नामजद आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसका अदालत से पुलिस रिमांड लेकर इस आरोपी से पूछताछ की जा रही है.