राशिफल 29 नवंबर : इन राशिवालों के लिए खास है गुरुवार, सोचे हुए काम होंगे पूरे

नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष – धन की कमी महसूस हो सकती है. नया काम करने से बचें. आपको सावधान रहना होगा. कुछ मामलों में आप जिद्दी हो सकते हैं. किसी भी तरह का नया निवेश करने के लिहाज से दिन अच्छा नहीं है. इससे आपको ही नुकसान हो सकता है. मानसिक परेशानियां रहेंगी.

वृष – बिजनेस में किसी न किसी तरह का फायदा मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका प्रदर्शन भी अच्छा रहेगा. कामकाज में एक्टिव रहेंगे. नए लोगों से दोस्ती होगी. प्रोफेशनल रिलेशन मजबूत हो सकते हैं. पुरानी टेंशन आज खत्म हो सकती है. दोस्तों से सहयोग मिल सकता है. भागीदारी में आपके लिए गए फैसले फायदेमंद हो सकते हैं. पार्टनर से सहयोग और धन लाभ होगा.

मिथुन – करियर के मामले में आपके लिए दिन अच्छा है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. बेरोजगार लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा. किसी खास व्यक्ति से भी मुलाकात होगी. आज काम ज्यादा रहेगा. धैर्य रखें. किए गए कामों के अच्छे नतीजे आपको मिल सकते हैं. दोस्तों और परिवार वालों से सहयोग मिल सकता है.

कर्क – आज खर्चा और काम दोनों ज्यादा होने से परेशान हो सकते हैं. नौकरी और कामकाजी जिंदगी में दुश्मनों से सावधान रहना होगा. पैसों को लेकर पार्टनर से अनबन होने के योग हैं. पार्टनर के साथ खरीददारी होगी, विवाद हो सकते हैं. मौसमी बीमारियों से भी परेशानी बढ़ सकती है. पार्टनर की भावनाओं को समझने की कोशिश करें.

सिंह – ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति बन सकती है. थकान भी हो सकती है. खर्चा बढ़ने के योग हैं. किसी से विवाद और मतभेद भी हो सकते हैं. खर्चा और फालतू दौड़-भाग हो सकती है.बिजनेस या कार्यक्षेत्र संबंधित यात्रा हो सकती है. काम भी बहुत रहेगा.

कन्या – कार्यक्षेत्र में सम्मान मिलेगा. रुका हुआ पैसा मिल सकता है. किए गए कामों का पूरा नतीजा आपको मिल सकता है. आज आप सही समय पर सही निवेश कर सकते हैं. रोजमर्रा के कामों से भी फायदा मिल सकता है. प्रॉपर्टी से जुड़ा फायदा भी होने की संभावना है. ऑफिस या बिजनेस में कोई नई पहल कर सकते हैं. करियर और सामाजिक क्षेत्र में प्रगति हो सकती है.

तुला – दिन आपके फेवर में हो सकता है. धन लाभ के भी योग बन रहे हैं. जिन लोगों से आपको पैसे लेने हैं, उनसे वसूली कर सकते हैं. ऑफिस और बिजनेस में आपके लिए गए फैसलों से बड़ा फायदा होने के योग बन रहे हैं. कार्यक्षेत्र या ऑफिस से जुड़ी योजनाएं पूरी हो सकती हैं. थकान और आलस्य बढ़ेगा. पुराने रोग परेशान कर सकते हैं.

वृश्चिक – दिन आपके लिए शुभ रहेगा. काम में मन लगेगा. धन लाभ होने के योग हैं. किस्मत का साथ और रुका हुआ पैसा मिल सकता है. अचानक कोई अच्छी खबर या संकेत से आप खुश भी हो सकते हैं. आपके लिए दिन खास रहेगा. कुछ ऐसी बातें सामने आ सकती हैं जो आपको आने वाले दिनों में फायदा देंगी. पार्टनर के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं.

धनु – अचानक धन हानि के योग हैं. हो सकता है कार्यक्षेत्र में किसी का सहयोग भी न मिले. फालतू कामों में भी समय निकल सकता है. कहीं पैसा न फंसाएं. पार्टनर आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है. पार्टनर आपकी कोई बात नहीं मानेगा तो अनबन भी हो सकती है. लव लाइफ में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं. पेट की तकलीफ हो सकती है.

मकर – आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. रूटीन कामों से धन लाभ और फायदा हो सकता है. आप कोई महत्वपूर्ण काम कर सकते हैं. जिनसे आपको बड़ा फायदा मिल जाएगा. कन्फ्यूजन की स्थिति खत्म हो जाएगी. प्यार के मामलों में अविवाहित लोगों के लिए दिन अच्छा है. किसी पुराने काम को निपटाने के बाद आपको फायदा हो सकता है. सेहत के मामले में सावधान रहें.

कुंभ – आर्थिक तंगी खत्म होगी. इनकम और खर्चा बराबर रहेगा. ऑफिस में अधिकारियों से सहयोग मिलेगा. कार्यक्षेत्र में आप पूरी ताकत से काम निपटा लेंगे. आर्थिक तंगी खत्म हो सकती है. अचानक धन लाभ हो सकता है. अच्छे लोगों की संगति से फायदा हो सकता है. संतान से कोई अच्छी खबर मिलने के योग हैं. कोशिशों से समस्याएं सुलझा लेंगे.

मीन – बिजनेस और नौकरी में तनाव बढ़ सकता है. रोजमर्रा और महत्वपूर्ण कामों को पूरा करने में मेहनत और भाग-दौड़ ज्यादा करनी होगी. आज आप कई काम एक साथ करने की कोशिश कर सकते हैं. इस कारण आप परेशान भी हो सकते हैं. किसी भी फैसले में जल्दबाजी करने से भी बचें. थकान और आलस्य रहेगा.