कर्मचारी के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद एयर इंडिया का मुख्यालय दो दिन के लिए सील

कोरोना वायरस (कोविड-19) को लेकर विदेशों से भारतीयों को लाने में जुटी सरकारी विमानन कंपनी एअर इंडिया के कर्मचारी भी इस महामारी की चपेट में आ रहे हैं। एयर इंडिया के दिल्ली स्थित मुख्यालय में एक कर्मचारी के कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है। कर्मचारी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मुख्यालय की इमारत को सील कर दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि मुख्यालय को दो दिनों यानी मंगलवार और बुधवार के लिए सील कर दिया है ताकि इमारत को संक्रमण मुक्त करने का कार्य हो सके।

अधिकारी ने बताया कि कर्मचारी गुरुद्वारा रकाबगंज मार्ग पर स्थित इमारत में कार्यरत है और सोमवार को शाम में उसके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। सरकार द्वारा संचालित एयर इंडिया ही सिर्फ वंदे भारत अभियान के लिए काम कर रही है। इस अभियान के तहत एयलाइन सात मई से 14 मई के बीच 12 देशों में फंसे 15,000 भारतीय नागरिकों को स्वदेश ला रही है।

मिशन वंदे भारत को अंजाम दे रहा है एयर इंडिया

उल्‍लेखनीय है कि एयर इंडिया इन दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन ‘वंदे भारत’ को अंजाम दे रहा है। इसके तहत लॉकडाउन में विदेश में फंसे भारत के नागरिकों को स्वदेश लाया जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में दुनिया के अलग-अलग देशों से बड़ी संख्या में भारतीय नागरिकों को स्वदेश लाया गया है। दिल्ली, मुंबई समेत कई शहरों में विमान से लोगों को लाया जा रहा है। इस मिशन में कामर्शियल विभाग की बेहद अहम भूमिका है, जिसके चलते इस विभाग के ज्यादातर कर्मचारी इन दिनों दफ्तर आ रहे थे।

देश में 70 हजार से अधिक कोरोना मरीज

देश में कोरोना वायरस संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। कोरोना पॉजिटिव केस बढ़कर 70 हजार से अधिक हो चुके हैं। वहीं 2293 लोगों की मौत हो चुकी है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 3604 नए मामले सामने आए हैं और 87 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 70,756 हो गई है, जिनमें 46,008 सक्रिय हैं, 22,455 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 2293 लोगों की मौत हो चुकी है।