भारी बारिश की आशंका के चलते उत्तराखंड में हाई अलर्ट, कई इलाकों में बादल फटने की संभावना

मौसम विभाग ने उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. भारी बारिश और बादल फटने की संभावनाओं के चलते मौसम विभाग ने सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है. अलर्ट के मुताबिक, 12 जुलाई तक मौसम खराब रह सकता है, इसलिए प्रशासन को तैयार रहने को कहा गया है. लोगों से अपील की गई है कि अगर बारिश हो रही है तो वे घरों से नहीं निकलें. जरूरी सामान को इकट्ठा कर लें.

आज सुबह से पिथौरागढ़ में रिमझिम बारिश जारी है. मौसम विभाग ने 7 जुलाई से ही इसकी संभावनाएं व्यक्त की थीं. जिले के कई इलाकों में सुबह से ही लगातार बारिश हो रही है. मुनस्यारी में कल शाम से रुक-रुक कर बारिश हो रही है. वहीं, जिला प्रशासन द्वारा सभी थानों, ब्लॉकों और तहसीलों को अलर्ट पर रखा गया है. इनके अलावा बिजली विभाग, PWD, PMGSY, ADB, BRO, CPWD, SDRF विभागों को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए अलर्ट पर रखा गया है. बारिश के कारण बंद सड़कों को तत्काल खोले जाने के भी आदेश दिए गए हैं.

उधर, रूद्रप्रयाग जनपद के अगस्त्यमुनि विकास खंड के चमसिर गांव में सुबह पांच बजे बादल फटने से कई सम्पर्क मार्ग, बिजली लाइ न और पेयजल लाइन को नुकसान पहुंचा है. हालांकि, जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है. जिला प्रशासन की टीम मौके के लिए रवाना की गई है. ग्रामीणों का कहना है कि सुबह जैसे ही तेज बारिश शुरू हुई तो गांव के उपर से मलबा आने लगा और चारों ओर मलबा के साथ पानी बहने लगा.