फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ कोर्ट में दायर किया गया परिवाद

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर लिखी गई संजय बारू कि किताब के आधार पर बनी फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ देश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है. जहां इस फिल्म का कांग्रेस समर्थकों द्वारा विरोध किया जा रहा है. वहीं, फिल्म को रिलीज करने से रोकने लिए धमकी दी जा रही है. अब इस फिल्म के खिलाफ कोर्ट में 14 लोगों पर परिवाद दायर किया गया है.

बिहार के मुजफ्फरपुर कोर्ट में फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के किरदारों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है. इसके मुख्य कलाकार अनुपम खेर, अक्षय खन्ना, अंसल मेहता समेत 14 लोगों के खिलाफ परिवाद दायर किया गया है. बताया जा रहा है कि इस परिवाद पर सुनवाई की तारीख भी तय कर दी गई है.

मुजफ्फरपुर कोर्ट के अधिवक्ता सुधीर ओझा ने फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ परिवाद दायर किया है. उन्होंने आरोप लगाया है कि इस फिल्म के जरिए देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और अन्य नेताओं सहित देश को अपमानित किया गया है. इसी आधार पर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया है.

सुधीर ओझा ने एसडीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर किया है. इस परिवाद पर कोर्ट अब 8 जनवरी को सुनावाई करेगी. हालांकि अब यह कोर्ट तय करेगी की इस मामले में सुनवाई आगे होगी या फिर इसे खारिज कर दिया जाएगा.

सुधीर ओझा ने इससे पहले भी कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू और अभिनेत्री रवीना टंडन के खिलाफ परिवाद दायर कराया है. नवजोत सिंह सिद्धू पर उन्होंने देशद्रोह का परिवाद दर्ज कराया था. वहीं, रवीना टंडन के दौरे के समय ट्रफिक परेशानी को लेकर कोर्ट में परिवाद दायर किया गया था.

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ वैसे तो देश में बड़ा मुद्दा बन चुका है. जहां एक ओर इस फिल्म पर राजनीति शुरू हो गई है. वहीं, कांग्रेस समर्थकों द्वारा फिल्म का विरोध और फिल्म को रिलीज न करने के लिए धमकी दी जा रही है. वहीं, अब कोर्ट में मामला जाने से शायद फिल्म की मुसीबत और बढ़ते हुए दिख रही है.

आपको बता दें कि फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की बायोपिक फिल्म है. यह फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ किताब पर आधारित है. जिसे मनमोहन सिंह के सलाहकार सजंय बारू ने लिखा था. इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में लॉन्च किया गया है. जिसके बाद देश में यह एक बहस का मुद्दा बन गया है.