चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत बोले- कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना करेगी फ्लाई पास्ट

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने तीनों सेना प्रमुखों के साथ एक प्रेस कांफ्रेंस में कोरोना योद्धाओं का शुक्रिया अदा किया है। जनरल बिपिन रावत ने कहा है कि हम सैन्य बल की ओर से सभी कोरोना योद्धाओं, डॉक्टरों, नर्सों, सफाई कर्मचारियों, पुलिस, होम गार्ड, डिलिवरी ब्वॉय और मीडिया के लोगों का शुक्रिया करना चाहते हैं, जो हम तक सरकार के संदेश पहुंचा रहे हैं।चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल रावत ने तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना योद्धाओं के सम्मान में वायुसेना एक फ्लाई पास्ट श्रीनगर से त्रिवेंद्रम और दूसरा डिब्रूगढ़ से कच्छ के बीच करेगी। इस फ्लाई पास्ट में ट्रांसपोर्ट और फाइटर एयरक्राफ्ट शामिल होंगे। शस्त्र बल तीन मई को पुलिस मेमोरियल पर फूल चढ़ाएंगे। आर्मी लगभग हर जिले में कोविड अस्पतालों के पास माउंटेन बैंड परफॉर्मेंस देगी।चीफ ऑफ डिफेंस जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमारे पुलिस कर्मी अपना काम बहुत अच्छे से कर रहे हैं, उन्हें रेड जोन में तैनात किया गया है। वे रेड जोन में कार्रवाई करने में सक्षम हैं। अब तक सैन्य तैनाती की कोई आवश्यकता महसूस नहीं हुई है। 

सेना प्रमुख जनरल मनोज एम नरवाणे ने कहा कि कोरोना वायरस के संकट से निपटने में कोई समस्या नहीं है। सेना का पहला मरीज ठीक हो गया है और जवान वापस ड्यूटी लौट गया है। सेना में अब तक केवल 14 कोरोना के मामले सामने आए हैं, जिनमें से पांच ठीक हो गए हैं और वे काम पर लौट आए हैं।

इससे पहले पीएमओ ने बताया है कि प्रधानमंत्री की अध्यक्षता वाली एक बैठक में यह फैसला किया गया कि भारतीय एयर स्पेस का इस तरस से इस्तेमाल किया जाएगा कि उड़ान का समय कम हो सके। जिससे जनता को फायदा हो और विमानन कंपनियों की सैन्य मामलों के विभाग के साथ किए जा रहे ऑपरेशनों की लागत में कमी आए।