यूपी में बीजेपी करेगी ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ की शुरुआत तो कांग्रेस करेगी ‘महामंथन’

यूपी में आज से बीजेपी के मेगा कैंपेन, ‘मेरा परिवार भाजपा परिवार’ अभियान की शुरुआत होगी. यह अभियान 12 फरवरी से 2 मार्च तक चेलगा. इस अभियान के तहत भाजपा का लक्ष्य यूपी में पचास लाख घरों पर भाजपा का झंडा लगाने का है. पार्टी कार्यकर्ता, पदाधिकारी और जनप्रतिनिधि अपने घरों पर पार्टी का झंडा लगाएंगे. प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र नाथ पांडेय न्यू हैदराबाद कॉलोनी स्थित आवास पर पार्टी का झंडा फहराएंगे. प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल पार्टी कार्यालय पर फहराएंगे झंडा. यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज में अपने आवास पर झंडा लगाएंगे.

बता दें कि यूपी में यह अभियान चार चरणों में चलेगा. इस महाअभियान के तहत 12-13 फरवरी को पार्टी के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, जिले के पदाधिकारी, सांसद, विधायक, जिला पंचायत अध्यक्ष, सदस्य, महापौर अपने घरों पर कार्यकर्ताओं को बुलाकर चाय पर करेंगे चर्चा और अपने घरों की छत पर भाजपा का झंडा फहराएंगे. अभियान की फोटो खींचकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर हैशटैग (#MeraPariwarBhajapaPariwar) के जरिए ट्विटर पर पार्टी का झंडा और स्टीकर लगाकर आमजन को जोड़ने की होगी कोशिश.

उधर कांग्रेस पार्टी भी आज से ‘महामंथन’ करेगी. लोकसभा चुनाव को लेकर लखनऊ में प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया ‘महामंथन’ करेंगे. दोनों नेताओं के लखनऊ दौरे के दूसरे दिन बैठकों का दौर शुरू होगा. कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आज से लगातार बैठकें होंगी. प्रियंका गांधी यूपी की 42 लोकसभा सीट के लिए बैठकें करेंगी तो वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया 38 लोकसभा सीट की तैयारियों का जायजा लेंगे.

ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी की बैठक में हर लोकसभा सीट से 20-20 पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे. प्रत्येक लोकसभा सीट के पूर्व सांसद, पूर्व विधायक, पदाधिकारी और प्रमुख नेता बैठक में मौजूद रहेंगे. इनसे फीडबैक लेने के बाद ही प्रत्याशियों का चयन होगा. एक लोकसभा सीट की बैठक करीब 45 मिनट तक चलेगी. ऐसा माना जा रहा है कि पहले दिन तय कार्यक्रम से देरी से बैठकों की शुरुआत होगी. ऐसा बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी वाड्रा के जयपुर चले जाने के चलते बैठक देर से शुरू होगी.

आज पहले दिन 12 बजे के बाद मोहनलालगंज सीट से प्रियंका शुरुआत करेंगी. पहले दिन लखनऊ, वाराणसी, इलाहाबाद, गोरखपुर, फूलपुर और धौरहरा सीट पर भी प्रियंका मंथन करेंगी. अगले दो दिन तक सीतापुर, मिश्रिख (सु), उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, प्रतापगढ़, फतेहपुर, कौशाम्बी (सु), बाराबंकी (सु), फैजाबाद, अंबेडकरनगर, बहराइच, कैसरगंज, श्रावस्ती, गोण्डा, डुमरियागंज, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, लालगंज, आजमगढ़, घोसी, सलेमपुर, बलिया, जौनपुर, मछलीशहर, गाजीपुर, चन्दौली, भदोही, मिर्जापुर और राबर्टसगंज लोकसभा सीट को लेकर बैठकों का दौर चलेगा.

ज्योतिरादित्य सिंधिया भी आज और कल पार्टी कार्यालय में करेंगे बैठक, सुबह 10:30 बजे से शुरू होगा बैठकों का दौर, पश्चिमी यूपी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, नगीना, मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, अमरोहा, मेरठ, बागपत, गाजियाबद, गौतमबुद्ध नगर, बुलन्दशहर, अलीगढ़, हाथरस, मथुरा, आगरा, फतेहपुर सीकरी, फिरोजाबाद, मैनपुरी, एटा, बदायूं, आंवला, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, खीरी, हरदोई, फरूखाबाद, इटावा, कन्नौज, कानपुर, अकबरपुर, जालौन, झांसी, हमीरपुर और बांदा लोकसभा सीट को लेकर मंथन करेंगे.