अमृतसर: निरंकारी भवन में बम ब्लास्ट, 3 लोगों की मौत, सभी सड़कें और बॉर्डर सील

पंजाब के अमृतसर में राजासांसी गांव एक धार्मिक डेरे पर बड़ा विस्फोट हुआ है। फिलहाल जानकारी मिल रही है कि यह हमला बाइक पर सवार कुछ लोगों ने किया है। इस हमले में 3 की मौत हो चुकी है, जबकि 10 लोग घायल हुए हैं। आईजी सुरिंदर पाल सिंह परमार ने यह जानकारी दी है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के मुताबिक, बाइक सवार दो लड़कों ने निरंकारी भवन में बम फेंका। वे पिस्तौल लहराते हुए भवन में घुसे और ग्रेनेड फेंककर फरार हो गए। घटना के बाद पंजाब में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया। आसपास के राज्यों हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली को भी अलर्ट कर दिया गया है। राजस्थान बॉर्डर सील कर दिया गया है। डीजीपी मौके पर पहुंच गए हैं।

गौरतलब है कि दो दिन पहले अमृतसर में आतंकी मूसा को देखे जाने की खबर थी, जिसके चलते अमृतसर समेत पूरे पंजाब में हाईअलर्ट जारी किया गया था। सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। उसके बावजूद यह हमला हो गया। इससे बीएसएफ और पंजाब पुलिस हिल गई है।

अमृतसर से बॉर्डर तक जाने वाली सड़कें सील कर दी गई हैं। गुरदासपुर जाने वाली सड़क भी बंद कर दी गई है, ताकि हमलावर भाग न पाएं। पंजाब भर में नाकेबंद कर दी गई गई है। बताया जा रहा है कि बाइक सवार युवकों ने फायरिंग भी की थी।