राम रहीम पर सीबीआई कोर्ट का फैसला आज, पंजाब-हरियाणा में अलर्ट

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड में पंचकूला की विशेष सीबीआई कोर्ट शुक्रवार को फैसला सुना सकती है। मुख्य आरोपी डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम की वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेशी होगी। इसके मद्देनजर पंजाब-हरियाणा के कई जिलों समेत चंडीगढ़ में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पंजाब के मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए 25 कंपनियां तैनात की गई हैं।

पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम हैं। यहां धारा 144 लगा दी गई है। जज की सुरक्षा बढ़ाने के साथ कोर्ट परिसर में 240 जवान तैनात किए गए हैं। यही नहीं पंचकूला के चार एंट्री प्वाइंट समेत 17 नाकों पर करीब 1200 सशस्त्र जवान तैनात हैं। डीसीपी कमलदीप गोयल ने बताया कि मीडिया को भी कोर्ट से 200 मीटर की दूरी बनाए रखनी होगी।

सिरसा में हाई अलर्ट
पेशी के मद्देनजर खुफिया एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। शहर में स्थित नाम चर्चा घरों के आसपास भी जवानों को तैनात किया गया है। बता दें कि हत्याकांड में करीब 16 साल बाद फैसला आने वाला है। सीबीआई कोर्ट ने ही राम रहीम को साध्वियों के यौन शोषण मामले में 20 साल की सजा सुनाई थी।

वहीं पंजाब में मालवा क्षेत्र के आठ जिलों की सुरक्षा के लिए 25 कंपनियां तैनात की गई हैं। बठिंडा और मानसा को अति संवेदनशील मानते हुए यहां 15 कंपनियों के 1200 जवानों की तैनाती की गई है। फिरोजपुर जोन के अंतर्गत मोगा, फरीदकोट, फाजिल्का और फिरोजपुर में 10 कंपनियों के 700 अतिरिक्त सुरक्षा बल को तैनात किया गया है।