अनंत कुमार के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे कई केंद्रीय मंंत्री, पीएम ने दी श्रद्धांजलि

केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री और लंबे समय से भाजपा के नेता रहे अनंत कुमार का बंगलूरू के निजी अस्पताल में सोमवार तड़के निधन हो गया था। वह पिछले कुछ महीनों से कैंसर से जूझ रहे थे। आज दोपहर चामराजपेट शवदाह गृह में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

केंद्र सरकार ने राजकीय सम्मान के साथ कुमार का अंतिम संस्कार किए जाने की घोषणा की है। उस दौरान वहां आधे से ज्यादा केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। परिवार के करीबी सूत्रों के मुताबिक कुमार के भाई नंद कुमार ब्राह्मण रीति-रिवाजों से उनका अंतिम संस्कार करेंगे।

अनंत कुमार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगलूरू जाकर सोमवार को श्रद्धांजलि दी थी। उ्नहोंने ट्विटर पर लिखा, ‘बंगलूरू में मैंने श्री अनंत कुमार जी को श्रद्धांजलि दी। हमने एक उत्कृष्ट सार्वजनिक सेवक खो दिया जिनका बहुत से लोगों की जिंदगी में सकारात्मक प्रभाव था। उनके परिवार के सदस्यों के साथ भी समय बिताया।’

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के अलावा राजनाथ सिंह, पीयूष गोयल, हर्षवर्धन, राधा मोहन सिंह, रामदास अठावले, महेश शर्मा, अश्विनी कुमार चौबे और रामकृपाल यादव समेत कई केंद्रीय मंत्रियों ने मंगलवार को कुमार को श्रद्धांजलि दी।

श्री शंकरा कैंसर फाउंडेशन के न्यासियों के बोर्ड के अध्यक्ष बी आर नागराज ने बताया कि अमेरिका और ब्रिटेन में इलाज कराने के बाद हाल ही में लौटे दक्षिण बंगलूरू के सांसद ने तड़के दो बजे आखिरी सांस ली। उस वक्त उनकी पत्नी तेजस्विनी और दोनों बेटियां भी वहां मौजूद थीं।