छत्तीसगढ़ः सुरक्षाबलों के साथ 5 घंटे चली मुठभेड़ में 4 नक्सली ढेर, कई हथियार भी बरामद

छत्तीसगढ़ के धमतरी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच करीब पांच घंटे चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया. इस मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों के पास से कई हथियार भी बरामद किए हैं. रायपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने इस मुठभेड़ की पुष्टि करते हुए बताया कि ‘धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई, जो कि करीब पांच घंटे तक जारी रही. इस दौरान सुरक्षाबल के जवानों ने 4 नक्सलियों को मार गिराया, जबकि घटना स्थल से 7 हथियार भी बरामद किए हैं.’

बताया जा रहा है कि पुलिस को धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल में नक्सली गतिविधियों के बारे में सूचना मिली थी, जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम सर्चिंग ऑपरेशन पर निकली और नक्सलियों के ठिकाने ढूंढ निकाले. वहीं जब नक्सलियों ने खुद को सुरक्षाबल के जवानों के बीच घिरता देखा तो गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई शुरी की और 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया. वहीं कुछ नक्सली अपना सारा सामान और मृत नक्सलियों को छोड़कर घटना स्थल से भाग निकले.

सुरक्षाबल ने मुठभेड़ में मृत सभी 4 नक्सलियों के शव बरामद कर लिए हैं. बता दें घटना शनिवार सुबह की है. मुठभेड़ को लेकर डीआईजी नक्सल ऑपरेशन पी सुंदरराज ने कहा कि धमतरी के मेंचका इलाके के जंगल के आस-पास नक्सली गतिविधि की सूचना मिली थी. जिसके बाद एसटीएफ और बीएसएफ की संयुक्त टीम ने मिलकर सर्च ऑपरेशन शुरू किया और आज सुबह 4 नक्सलियों को ढेर कर दिया. इलाके में अभी भी नक्सलियों के छिपे होने की आशंका जाहिर करते हुए उन्होंने कहा कि इलाके में अभी सर्च ऑपरेशन जारी है.