विदेशी राजदूतों के कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस ने केंद्र पर बोला हमला, कहा-सरकार अपना चेहरा उजागर कर रही

विदेशी राजदूतों के कश्मीर दौरे को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता और राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकार अपना चेहरा उजागर कर रही है.उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में सबकुछ ठीक नहीं है, फिर भी केंद्र सरकार विदेशी राजदूतों को ले जाकर सबकुछ ठीक बताने की असफल कोशिश कर रही है. केंद्र सरकार की इस हरकत के कारण भारत की छवि और भी प्रभावित होती है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार विदेशी राजदूतों को सरकारी अधिकारी, सेना के जवान और भाजपा नेताओं से मिलवा देती है और फिर सबकुछ ठीक होने का ढिंढोरा पिटती है.

दरअसल विदेशी राजदूतों का दूसरा दल आज से कश्मीर दौरे पर हैं. ये राजदूत कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेंगे. इसके साथ ही अनुच्छेद 370 हटने के बाद वहां के लोगों से बातें भी करेगी.

बताया जा रहा है कि यह दल दो दिनों तक कश्मीर का दौरा करेंगे. दल में यूरोपीय संघ के जर्मनी, फ्रांस, पौलेंड और बुल्गारिया के सदस्य शामिल हैं. इससे पहले भी जनवरी में यूरोपीय यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल कश्मीर गए थे, जिसपर काफी विवाद हुआ था.

गौरतलब है कि कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही जनजीवन प्रभावित हैं. पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट की आदेश के बाद 2जी नेटवर्क सेवा बहाल की गई है.